बीडी रेलखंड पर सभी यात्री ट्रेनों को बंद किए जाने से यात्रियों को भारी परेशानी

बीडी रेलखंड पर सभी यात्री ट्रेनों को बंद किए जाने से यात्रियों को भारी परेशानी
बीडी रेलखंड पर सभी यात्री ट्रेनों को बंद किए जाने से यात्रियों को भारी परेशानी


पैसेंजर ट्रेनों को जपला से बरवाडीह तक चलाने की मांग

पलामू, 13 फ़रवरी (हि.स.)। रेलवे प्रशासन द्वारा परिचालन क्षमता में वृद्धि के लिए सोननगर यार्ड रिमॉडलिंग एवं सोननगर-अंकोरहा तृतीय लाइन के कमीशनिंग संबंधी अवसंरचना उन्नयन कार्य के लिए एनआई कार्य किया जाना है। इस कारण बीडी रेलखंड पर 15 से 23 फरवरी तक सभी ट्रेनों का परिचालन रद्द कर दिया गया, जिससे यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। इसके अलावे कई ट्रेनों का मार्ग परिवर्तित कर दिया गया है जिससे यात्रियों को आर्थिक और मानसिक कष्ट उठाना पड़ेगा।

यह बातें कांग्रेस पार्टी के प्रदेश सचिव धनंजय कुमार तिवारी ने मंगलवार को पत्रकारों को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि रेलवे में आधुनिकीकरण निर्माण का कार्य किया जाना तो ठीक है, किन्तु जनहित का ख्याल भी रखना चाहिये। रेलवे ने यह एकतरफा फैसला कर जनमानस को काफी आहत किया है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल से अबतक रेलवे अधिकारियों ने रेलवे के प्रति आम जनता के विश्वास ही खत्म कर दिया है। रेलवे के प्रति आम लोगो की धारणा रही है कि सब कुछ बंद हो सकता है, मगर रेल सेवा चालू रहती है, किन्तु मोदी राज में रेलवे के अधिकारियों की अदूरदर्शिता के कारण शादी-ब्याह या मुख्य पर्व के ऐन मौके पर ही रेल संरचनाओं का कार्य कराने के नाम पर यात्रियों को परेशानी झेलने पर विवश कर दिया जाता है।

श्री तिवारी ने कहा कि मंडल रेल प्रबंधक को यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रख कर कुछ आवश्यक पैसेंजर ट्रेनों को जपला या नबीनगर से बरवाडीह या बरकाकाना तक चलाना चाहिए।

उन्होंने कहा है कि सासाराम रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस, डेहरी बरवाडीह शटल पैसेंजर ट्रेन, वाराणसी बरकाकाना पैसेंजर ट्रेन को जपला या नबीनगर रेलवे स्टेशन से चलाना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर रेल प्रशासन यात्रियों की परेशानी को ध्यान में रखते हुए ट्रेनों का परिचालन जपला या नबीनगर से शुरू नहीं करता है, तो कांग्रेस पार्टी आंदोलनात्मक रुख अपनाने को बाध्य होगी।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story