धनबाद में एडमिट कार्ड नहीं मिलने से गुस्साए छात्रों ने विद्यालय गेट पर जड़ा ताला

धनबाद में एडमिट कार्ड नहीं मिलने से गुस्साए छात्रों ने विद्यालय गेट पर जड़ा ताला
WhatsApp Channel Join Now
धनबाद में एडमिट कार्ड नहीं मिलने से गुस्साए छात्रों ने विद्यालय गेट पर जड़ा ताला


धनबाद, 13 फरवरी (हि.स.)। बलियापूर थाना क्षेत्र अंतर्गत सिंदरी परसबनिया गांव के राजकीय बुनियादी अतिक्रमित 2 उच्च विद्यालय परसबनिया के छात्र-छात्राओं ने मंगलवार को विद्यालय के गेट पर ताला जड़ कर धरने पर बैठ गए। विद्यार्थियों का कहना था कि मेघा छात्रवृति के लिए उन्होंने फॉर्म भरा था लेकिन विद्यालय प्रबंधन या शिक्षा विभाग की गलती के कारण छात्रों का समय पर एडमिट कार्ड नहीं मिल सका। इस वजह छात्र परीक्षा में उपस्थित नहीं हो सके।

छात्रों का कहना था कि हम गरीब छात्रों को छात्रवृति से वंचित कर दिया गया। आगे हमलोग कैसे पढ़ेंगे? धरना-प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने आरोप लगाया कि विद्यालय में पढाई ठीक से नहीं होती है। इसी मामले में दोषियों पर कार्रवाई की माग को लेकर छात्र प्रदर्शन कर रहे थे।

स्थिति की जानकारी मिलने पर जिला शिक्षा पदाधिकारी भूतनाथ रजवार, बलियापूर थाना प्रभारी सूबेदार कुमार यादव सहित अन्य अधिकारी एवं परसबनिया के मुखिया और गांव के प्रमुख लोगों ने मौके पर पहुंचकर समस्या को सुना। इसके बाद छात्रों और ग्रामीणों ने एक लिखित आवेदन जिला शिक्षा पदाधिकारी को दिया। शिक्षा पदाधिकारी ने छात्रों और ग्रामीणों को आश्वासन दिया की मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद छात्रों का आंदोलन समाप्त हुआ।

हिन्दुस्थान समाचार/ राहुल झा/चंद्र प्रकाश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story