मेदिनीनगर में नए मतदाताओं को मतदाता पहचान पत्र सौंपा



मेदिनीनगर में नए मतदाताओं को मतदाता पहचान पत्र सौंपा


मेदिनीनगर, 25 जनवरी (हि.स.)। राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर पलामू जिला समाहरणालय परिसर में जिला स्तरीय समारोह का आयोजन किया गया। मौके पर जिले के वरीय अधिकारियों ने नए मतदाताओं को मतदाता पहचान पत्र प्रदान किया।

मतदाता पहचान पत्र साक्षी कुमारी, दीया कुमारी, सुष्मिता श्रीवास्तव, राजा कुमार, अविनाश कुमार और रवि रंजन कुमार को दिया गया। साथ ही उत्कृष्ट कार्य करने वाले बीएलओ एवं सुपरवाइजर रिंकू देवी, लक्ष्मी देवी, शहाबुद्दीन अंसारी, रीमा देवी, मीना देवी, संजय कुमार बैठा, गिरिवर उरांव, अभय कुमार द्विवेदी और निरंजन सिंह को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

उप निर्वाचन पदाधिकारी शैलेश सिंह ने बताया कि जिले में 59289 नए मतदाताओं का नाम जुड़ा है। जिले में लड़कों के प्रति लड़कियों के अनुपात में बढ़ोतरी हुई है। पहले जहां एक हजार लड़कों में 908 लड़कियों का अनुपात था, वहां अब एक हजार लड़को में 911 लड़कियों का अनुपात हो गया है।

समारोह में उपायुक्त आंजनेयुलु दोड्डे ने कहा कि अर्बन क्षेत्रों में अभी भी मतदान अपेक्षा अनुकूल कम होता है। अर्बन क्षेत्र में अभी भी प्रलोभन में आकर या जाति से प्रभावित होकर लोग मतदान करते हैं। पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा ने शपथ पत्र के महत्व को बताते हुए कहा कि प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना मतदान करें। डीडीसी रवि आनंद ने कहा कि मतदाता के रूप में एक मतदाता पहचान पत्र बनता है तो देश को मजबूती प्रदान करने का एक नया खंभा जुड़ जाता है।

कार्यक्रम के अंत में उपायुक्त पुलिस अधीक्षक अपर समाहर्ता सहित कई पदाधिकारियों ने मतदान को लेकर मतदाता जागरुकता रथ3 को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

हिन्दुस्थान समाचार /संजय

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story