उपायुक्त ने अवैध माइनिंग के खिलाफ छापेमारी करने का दिया निर्देश



मेदिनीनगर, 25 जनवरी (हि.स.)। उपायुक्त आंजनेयुलू दोड्डे ने बुधवार को खनन टास्क फोर्स, भू-अर्जन, भू-हस्तांतरण, आधारभूत संरचना व राजस्व संग्रहण को लेकर समीक्षा बैठक आयोजित की। उपायुक्त ने जिले में चल रहे किसी भी प्रकार के अवैध माइनिंग जैसे कोयला, बालू आदि के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश सबंधित अधिकारियों को दिया।

बालू को लेकर उपायुक्त ने सभी सीओ को निर्देश दिया कि पीएम आवास और सरकारी कार्यों के अलावे किसी दूसरे कार्य के लिए बालू ले जा रहे गाड़ियों को जब्त कर कानूनी कार्रवाई करें। साथ ही सप्ताह में दो दिन अवैध माइनिंग के खिलाफ छापेमारी करें, जिसकी रिपोर्ट सीएमओ को भेजी जाएगी। उपायुक्त ने विभिन्न माइंस के प्रतिनिधियों व अंचलाधिकारियों से आपस में बेहतर समन्वय स्थापित करते हुए कार्यों को संपादित करने पर बल दिया।

इसके पश्चात उपायुक्त ने एनएच 75 और एनएच 98 के कार्यों का जायजा लिया और आ रही परेशानियों को दूर करने को लेकर अधिकारियों को निर्देशित किया। उपायुक्त ने स्वास्थ्य विभाग, खाद्य आपूर्ति विभाग, मुख्यमंत्री सुखाड राहत योजना का भी समीक्षा की। मुख्यमंत्री सुखाड राहत योजना के तहत लंबित आवेदनों की जांच 15 दिनों के अंदर सावधानी पूर्वक करने की हिदायत सबंधित पदाधिकारियों को दिया। उन्होंने सभी सीओ को दाखिल-खारिज के आवेदनों को तय समय सीमा में निष्पादन करने हेतु निर्देशित किया।

बैठक में जिला स्तरीय विभिन्न पदाधिकारियों, अनुमंडल पदाधिकारियों, अलग-अलग विभागों के कार्यपालक अभियंताओं व सभी अंचलाधिकारी मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार /संजय

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story