चैंबर ने यातायात और लॉ एंड ऑर्डर को लेकर एसएसपी के साथ की बैठक

चैंबर ने यातायात और लॉ एंड ऑर्डर को लेकर एसएसपी के साथ की बैठक


चैंबर ने यातायात और लॉ एंड ऑर्डर को लेकर एसएसपी के साथ की बैठक


रांची, 23 सितंबर (हि.स.)। झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स ने शुक्रवार को यातायात और लॉ एंड ऑर्डर को लेकर एसएसपी के साथ बैठक की।

चैंबर भवन में आयोजित बैठक में एसएसपी किशोर कौशल ने कहा कि शहर की यातायात व्यवस्था को दुऱस्त करने में कई सारी एजेंसी शामिल हैं, इसका समाधान करना केवल एसएसपी से संभव नहीं है। कई व्यवस्थाएं उपायुक्त और निगम के अधिकार में हैं। दुर्गा पूजा के बाद उपायुक्त की उपस्थिति में जिला प्रशासन, रांची नगर निगम और झारखंड चैंबर के प्रतिनिधियों की संयुक्त बैठक आयोजित कर समस्याओं के समाधान की पहल की जायेगी। संदिग्ध अपराधियों की जानकारी देने के लिए शहर के सभी प्रमुख चौराहों पर पीसीआर, टाइगर मोबाइल और शक्ति कमांडो के संपर्क विवरण डिस्पले कराये जायेंगे। उन्होंने कहा कि साइबर क्राइम जागरूकता कार्यशालाओं का आयोजन कराने, स्थानीय गार्ड का डाटाबेस, ऑटो नंबर और ड्राइवरों का डाटाबेस बनाने, शहर के कई प्रमुख चौराहों पर ट्रैफिक सिग्नल को सुव्यवस्थित करने, सभी थानों में विजिटिंग रजिस्टर की उपलब्धता सुनिश्चित करने और मालवाहक वाहनों को नो इंट्री के दौरान शहर में प्रवेश और परिचालन की अनुमति देने पर भी विचार के लिए आश्वस्त किया।

चैंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री ने थाना स्तर पर पुलिस व्यवसायी समिति की बैठक का आयोजन प्रारंभ करने, पुलिसिंग बीट के बाइक पेट्रोलिंग को मजबूत करने, शहर में पार्किंग की अनुपलब्धता से हो रही समस्या का निदान करने तथा कृषि बाजार मंडी पंडरा में नियमित रूप से हो रही चोरी की घटनाओं को नियंत्रित करने की बात कही। बैठक के दौरान व्यापारियों ने प्रमुख चौराहों के 50 मीटर की परिधि में यलो मार्किंग करके ऑटो या अन्य वाहनों के खडे होने को प्रतिबंधित करने की बात कही जिसपर एसएसपी ने विचार के लिए आश्वस्त किया। इस दौरान उपाध्यक्ष आदित्य मल्होत्रा, अमित शर्मा, महासचिव डॉ0 अभिषेक रामाधीन, सह सचिव रोहित पोद्दार,सुबोध जयसवाल, निधि झुनझुनवाला, सुनिल सरावगी, प्रवीण लोहिया सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ विकास

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story