गवर्नमेंट पॉलिटेक्निक जम्मू में युवा सशक्तिकरण सेमिनार का आयोजन

गवर्नमेंट पॉलिटेक्निक जम्मू में युवा सशक्तिकरण सेमिनार का आयोजन
गवर्नमेंट पॉलिटेक्निक जम्मू में युवा सशक्तिकरण सेमिनार का आयोजन


जम्मू, 14 मई (हि.स.)। बाबा फरीद ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस ने गरीबी उन्मूलन के उद्देश्य से तकनीकी शिक्षा के साथ समाज को सशक्त बनाने के लिए 'जन चेतना' मिशन के तहत गवर्नमेंट पॉलिटेक्निक बिक्रम चौक जम्मू में तकनीकी शिक्षा के माध्यम से युवा सशक्तिकरण नामक एक दिवसीय सेमिनार का आयोजन किया।

सेमिनार में डॉ. ज़ावेद अहमद खान, डीन अकादमिक मामले, राजिंदर सिंह धनोआ, सहायक निदेशक (प्रशासन), और अमनदीप सिंह, डीन प्रवेश सहित प्रतिष्ठित वक्ता उपस्थित थे। उन्होंने युवाओं को सशक्त बनाने में तकनीकी शिक्षा के महत्व पर व्यावहारिक बातचीत की। इस कार्यक्रम में सम्मानित अतिथि गवर्नमेंट बॉयज़ पॉलिटेक्निक जम्मू के प्रिंसिपल अरुण बंगोत्रा और तकनीकी शिक्षा बोर्ड जम्मू और कश्मीर के रजिस्ट्रार कुलदीप सिंह भाटिया उपस्थित थे।

डॉ. ज़ावेद अहमद खान ने कहा, हमारा मानना है कि तकनीकी शिक्षा हमारे युवाओं के भविष्य को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। जन चेतना' जैसी पहल के माध्यम से, हमारा उद्देश्य छात्रों को ऐसे कौशल प्राप्त करने के लिए प्रेरित करना और मार्गदर्शन करना है जो उनके व्यक्तिगत और व्यावसायिक विकास के लिए आवश्यक हैं। गवर्नमेंट बॉयज़ पॉलिटेक्निक जम्मू के प्रिंसिपल अरुण बंगोत्रा ने कहा कि मुख्य वक्ताओं की ज्ञानवर्धक प्रस्तुतियों ने छात्रों को उनकी शैक्षणिक और व्यावसायिक यात्रा के लिए मूल्यवान अंतर्दृष्टि और प्रेरणा प्रदान की।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story