योग: खुश और स्वस्थ नागरिक' कार्यक्रम का आयोजन किया

योग: खुश और स्वस्थ नागरिक' कार्यक्रम का आयोजन किया


जम्मू, 9 जून (हि.स.)। भारतीय सेना ने युवा पीढ़ी और स्थानीय निवासियों के बीच योग के महत्व के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए बेहरामगला में 'योग: खुश और स्वस्थ नागरिक' नामक एक कार्यक्रम का आयोजन किया। इस पहल का उद्देश्य शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को बनाए रखने में योग की भूमिका को उजागर करना था।

सत्र में नियमित मानसिक और शारीरिक ऊर्जा बढ़ाने, सतर्कता और उत्साह बढ़ाने और योग के नियमित अभ्यास के माध्यम से नकारात्मक भावनाओं को कम करने पर ध्यान केंद्रित किया गया। भारतीय सेना ने विभिन्न योग अभ्यासों का प्रदर्शन किया, और उपस्थित लोगों को बेहतर स्वास्थ्य के लिए उन्हें अपनी दैनिक दिनचर्या में शामिल करने के लिए प्रोत्साहित किया।

योग प्रदर्शनों के अलावा, एक व्याख्यान दिया गया जिसमें अच्छी खान-पान की आदतों, संतुलित आहार, व्यक्तिगत स्वच्छता और खुशी बढ़ाने के महत्व पर जोर दिया गया। इस समग्र दृष्टिकोण का उद्देश्य प्रतिभागियों को योग और स्वस्थ जीवन के बहुमुखी लाभों के बारे में शिक्षित करना था।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story