राजनीतिक दलों से सार्वजनिक प्रचार में मर्यादा बनाए रखने का आग्रह किया

जम्मू, 16 मई (हि.स.)। आम चुनावों में राजनीतिक प्रचार के गिरते स्तर के विभिन्न रुझानों और मामलों को ध्यान में रखते हुए, विशाल खत्री सभा जम्मू-कश्मीर के अध्यक्ष देवेंदर सेठ ने सभी राजनीतिक दलों से सार्वजनिक प्रचार में मर्यादा और अत्यधिक संयम बनाए रखने और चुनाव प्रचार के स्तर को बढ़ाने का आग्रह किया। अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता और समान अवसर के बीच संतुलन बनाए रखने की आवश्यकता को स्वीकार करते हुए, सेठ ने कहा कि चुनाव आयोग को आत्म-संयमित दृष्टिकोण अपनाना चाहिए और उसके नोटिस को उम्मीदवार या स्टार प्रचारकों के लिए नैतिक निंदा के रूप में काम करना चाहिए।

उन्होंने सभी राजनीतिक दलों से अपने चुनाव प्रचार के दौरान दुर्व्यवहार और व्यक्तिगत हमलों से बचने का आग्रह किया क्योंकि राजनीतिक नेताओं द्वारा व्यक्तिगत जीवन को निशाना बनाने वाले आपत्तिजनक बयानों से संबंधित बड़ी संख्या में शिकायतें मिल रही हैं। सेठ ने कहा, हम पार्टियों से व्यक्तिगत हमलों और अभद्र भाषा से परहेज करने का आग्रह करते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story