घर में पैसे नहीं, सिर से उठा पिता का साया, कैसे होगी बेटी की शादी

WhatsApp Channel Join Now

िचनैनी, 11 जुलाई (हि.स.)। किसी भी घर में अगर कोई शादी होनी होती है तो घर में चहल पहल रहती है। घर का हर सदस्य शादी की तैयारियों में लगा होता है। शादी चाहे लड़की की हो या फिर लड़के की, कई महीने पहले ही उसकी तैयारियां शुरू हो जाती हैं। लेकिन उधमपुर के चिनैनी की पंचायत पंचोत के इस परिवार में बेटी की शादी की तारिख तय होने के बाद भी कोई तैयारी शुरू नहीं हुई। शादी को कुछ दिन ही बाकी हैं लेकिन बेटी की शादी के लिए न तो कोई कपड़ा खरीदा गया और न बारातियों को खाना खिलाने के लिए राशन खरीदा गया। इसका कारण है पैसे न होना क्याेंिक बेटी का बाप इस दुनियां से चल बसा हैं। मां में इतनी हिम्मत नहीं है कि वो मेहनत मजदूरी करके बेटी की शादी कर सके। बेटी की शादी करने की सोच ने मां बेटी की आंखे नम कर दी हैं। मां की आंखो से बहते आंसू साफ बताते हैं कि आज अगर बेटी का बाप जिंदा होता तो वह भी शादी की तैयारियों में कोई कसर न छोड़ती।

मां बेटी का यही कहना है कि शादी को कुछ दिन बाकी हैं लेकिन घर में न तो राशन है और न ही दुल्हन के लिए दो जोड़ी कपड़े खरीद सके हैं। उन्होनें लोगों से अपील की है कि उनकी मदद करें ताकि कम से कम बरातियों के लिए खाने का इंतजाम तो हो सके।

हिन्दुस्थान समाचार

हिन्दुस्थान समाचार / Ashwani Gupta / बलवान सिंह

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story