आज रात 11 बजे डुल डैम के गेट खोले जाएंगे

WhatsApp Channel Join Now

किश्तवाड़ , 9 जुलाई (हि.स.)। डुल हस्ती पावर स्टेशन किश्तवाड़ के जनरल मेनेजर इंचार्ज की सिफारिश पर जिला मजिस्ट्रेट किश्तवाड़ डॉ. देवांश यादव ने डुल हस्ती पावर स्टेशन के डैम से सिल्ट निकालने के लिए उनके पक्ष में अनुमति प्रदान की है।

डैम के गेट आज यानी 09 जुलाई को रात 11 बजे से कल यानी 10 जुलाई रात 11 बजे तक खोले जाएंगे। इसके बाद चिनाब नदी के जलस्तर में वृद्धि होगी और यह 2-3 मीटर तक बढ़ सकता है। इसलिए डुल डैम के निचले इलाकों में रहने वाले आम लोगों के लिए जिला प्रशासन किश्तवाड़ द्वारा एडवाइजरी भी जारी की गई है। जारी की गई सलाह के अनुसार चिनाब नदी के किनारे आम जनता, वाहनों और जानवरों की आवाजाही पर सख्त प्रतिबंध है और लोगों से चिनाब नदी के पास न जाने का अनुरोध किया गया है। जारी की गई चेतावनी और सलाह के बावजूद अगर कोई उल्लंघन करता है, तो वह नुकसान के लिए खुद जिम्मेदार होगा और डुल हस्ती का प्रबंधन परिणामों के लिए जिम्मेदार नहीं होगा।

हिन्दुस्थान समाचार / Ashwani Gupta / बलवान सिंह

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story