सुनील प्रजापति ने एलजी से मुलाकात की; ओबीसी के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की

जम्मू, 4 अप्रैल (हि.स.)। भाजपा ओबीसी मोर्चा जम्मू-कश्मीर यूटी के एक प्रतिनिधिमंडल ने मोर्चा के अध्यक्ष सुनील प्रजापति के नेतृत्व में राजभवन जम्मू में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से मुलाकात की और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के कल्याण के लिए विभिन्न मुद्दों को उठाया और एक ज्ञापन सौंपा। इसके अलावा उन्होंने प्रजापति समाज के 13वीं शताब्दी के प्रसिद्ध संत और भक्ति आंदोलन से जुड़े संत गोरा जी महाराज की स्मृति में बीसी रोड जम्मू का नाम बदलकर संत गोरा जी मार्ग करने से संबंधित सामान्य मुद्दे भी उठाए और स्थापना के लिए भी अनुरोध किया।

जम्मू के एक चौक पर ज्योति राव फुले की प्रतिमा, जो 19वीं सदी के समाज सुधारक थे और हमेशा जाति-विरोधी सामाजिक भेदभाव, सती प्रथा और बाल विवाह जैसी सामाजिक बुराइयों और भेदभाव को दूर करने के लिए काम करते थे। इस अवसर पर सुनील प्रजापति ने एलजी को ओबीसी की कुछ समस्याओं से भी अवगत कराया, जिसमें जम्मू के पलोडा में ओबीसी छात्रावास भवन का निर्माण कार्य भी शामिल है, जिसका निर्माण कार्य 2016 के दौरान शुरू किया गया था और अभी भी अधूरा है क्योंकि 2018 के बाद कोई धन आवंटित नहीं किया गया था और धन आवंटन का अनुरोध किया।

इसके अलावा, उन्होंने सरकारी डिग्री कॉलेज बसोली में पढ़ने वाले लड़कों को छात्रावास सुविधाएं प्रदान करने के लिए सरकारी डिग्री कॉलेज बसोली के निपटान में छात्रावास सुविधाओं को विनियमित करने के लिए ओबीसी छात्रावास को उच्च शिक्षा विभाग से संलग्न करने का अनुरोध किया। उन्होंने यह भी अनुरोध किया कि ओबीसी कल्याण बोर्ड में केवल एक सचिव और एक चपरासी की नियुक्ति की गयी है। ओबीसी समुदाय के लोगों के सुचारू कामकाज और उचित कल्याण के लिए ओबीसी कल्याण बोर्ड कार्यालय में पर्याप्त कर्मचारियों की नियुक्ति की जानी चाहिए। इसके साथ ही अन्य कई मुद्दों पर चर्चा की गई। उपराज्यपाल ने ओबीसी की शिकायतों और मुद्दों को बहुत धैर्यपूर्वक सुना और ओबीसी की शिकायतों के समाधान के लिए अनुकूल कार्रवाई का आश्वासन दिया।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story