एसएमवीडीयू के पूर्व छात्र शौर्य चक्र से सम्मानित

एसएमवीडीयू के पूर्व छात्र शौर्य चक्र से सम्मानित


जम्मू, 10 जुलाई (हि.स.)। श्री माता वैष्णो देवी विश्वविद्यालय, एसएमवीडीयू ने कहा कि विश्वविद्यालय को यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि 2008 के इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार बैच के स्नातक बिभोर कुमार सिंह को शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया है। यह पुरस्कार उनकी असाधारण बहादुरी और दृढ़ संकल्प को मान्यता देता है।

यहां बताया गया कि एक महत्वपूर्ण युद्ध अभियान के दौरान सिंह ने अपना पैर खो दिया लेकिन कवरिंग फायर प्रदान करना जारी रखा जिससे उनकी टुकड़ी आगे बढ़ सकी और सुरक्षित रह सकी। ऐसी चुनौतीपूर्ण स्थिति में उनका साहस और समर्पण वास्तव में उल्लेखनीय है। शौर्य चक्र के साथ सिंह की मान्यता उन मजबूत मूल्यों और लचीलेपन को दर्शाती है जो एसएमवीडीयू अपने छात्रों में भरती है। विश्वविद्यालय को अपने पूर्व छात्रों पर गर्व है जो असाधारण साहस और नेतृत्व दिखाते हैं।

स्कूल ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग के प्रमुख डॉ. अनिल भारद्वाज ने कहा बिभोर की बहादुरी और प्रतिबद्धता असाधारण है। उनकी उपलब्धियाँ हमारे छात्रों की गुणवत्ता को दर्शाती हैं और हमें उन पर बहुत गर्व है। उनकी कहानी हमें हमारे छात्रों की ताकत और लचीलेपन की याद दिलाती है।

हिन्दुस्थान समाचार / राहुल शर्मा / बलवान सिंह

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story