महाराजा गुलाब सिंह ट्रस्ट ने रियासी आतंकी हमले में मारे गए ड्राइवर, कंडक्टर के परिवारों को एक-एक लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी

WhatsApp Channel Join Now

जम्मू, 4 जुलाई (हि.स.)। महाराजा गुलाब सिंह ट्रस्ट ने दया और एकजुटता का एक बड़ा कार्य करते हुए हाल ही में रियासी में हुए आतंकी हमले में मारे गए ड्राइवर और कंडक्टर के परिवारों को एक-एक लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी है।

इस संबंध में, ट्रस्ट के ट्रस्टी रणविजय सिंह ने चेयरमेन ट्रस्टी डॉ. करण सिंह और ट्रस्टी विक्रमादित्य सिंह और एम.के. अजातशत्रु सिंह के निर्देश पर शोकाकुल परिवारों से मुलाकात की। अपनी यात्रा के दौरान, उन्होंने व्यक्तिगत रूप से दोनों परिवारों को वित्तीय सहायता सौंपी, इस चुनौतीपूर्ण समय के दौरान ट्रस्ट की हार्दिक संवेदना और अटूट समर्थन व्यक्त किया।

परिवारों के साथ अपनी बातचीत में, रणविजय सिंह ने ड्राइवर और कंडक्टर के वीरतापूर्ण कार्यों पर जोर दिया। उन्होंने सरकार से इन व्यक्तियों को शहीद का दर्जा देने की अपील की, उनके सर्वोच्च बलिदान और दिल्ली, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के तीर्थयात्रियों के जीवन की रक्षा में उनके द्वारा निभाई गई महत्वपूर्ण भूमिका को मान्यता दी। यह दुखद घटना उस समय हुई जब वे शिव खोडी मंदिर से कटरा में माता वैष्णो देवी मंदिर जा रहे थे, यह यात्रा अप्रत्याशित त्रासदी में समाप्त हो गई, लेकिन इसने उनकी बहादुरी और समर्पण को उजागर किया। उन्होंने इस तरह की दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं से प्रभावित लोगों का समर्थन करने के लिए ट्रस्ट की प्रतिबद्धता को दोहराया और असाधारण परिस्थितियों में सामान्य व्यक्तियों द्वारा किए गए बलिदान को स्वीकार करने के महत्व पर जोर दिया।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story