पहाड़ी नेताओं ने चुघ से दिल्ली में की मुलाकात

पहाड़ी नेताओं ने चुघ से दिल्ली में की मुलाकात
पहाड़ी नेताओं ने चुघ से दिल्ली में की मुलाकात


जम्मू, 10 फ़रवरी (हि.स.)। प्रमुख पहाड़ी नेता भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरूण चुघ से शनिवार को यहां दिल्ली में मिले। यहां उन्होंने पहाड़ियों को एसटी का दर्जा देने को मंजूरी के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया। उपस्थित नेताओं ने इस उपलब्धि को पूरी जनजाति के लिए एक ऐतिहासिक क्षण बताया और इस स्थायी मांग को पूरा करने के लिए भाजपा सरकार पर अत्यंत संतुष्टि व्यक्त की।

पहाड़ी एसटी जनजाति फोरम के वरिष्ठ नेता एहसान मिर्जा ने कहा कि यह दिन तीन दशक लंबे कठिन संघर्ष के बाद आया है। उन्होंने दोहराया कि पिछली सरकारें इस मांग को पर्याप्त रूप से संबोधित करने में विफल रहीं। इसी बीच तरुण चुघ ने इस बात पर ज़ोर दिया कि ये विधेयक एससी और एसटी सूची में नए जोड़े गए पहाड़ी और अन्य समुदायों के लोगों के अधिकारों को बहाल करेंगे। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में गुज्जर और बकरवाल समुदायों की स्थिति में हुई उन्नति पर भी प्रकाश डाला। चुघ ने आगे राजनीतिक दलों से इस मुद्दे का राजनीतिकरण करने से परहेज करने और इसके बजाय सामाजिक बेहतरी के लिए सामूहिक प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करने का आग्रह किया।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story