जीसीडब्ल्यू परेड में आउटरीच कार्यक्रम आयोजित किया गया

जीसीडब्ल्यू परेड में आउटरीच कार्यक्रम आयोजित किया गया
जीसीडब्ल्यू परेड में आउटरीच कार्यक्रम आयोजित किया गया


जम्मू, 10 जून (हि.स.)। श्री माता वैष्णो देवी विश्वविद्यालय, एसएमवीडीयू ने वुमेन कॉलेज परेड के छात्रों के लिए एक इंटरेक्टिव आउटरीच कार्यक्रम आयोजित किया, ताकि छात्रों और शिक्षकों के बीच एक मजबूत संबंध विकसित किया जा सके। यह कार्यक्रम छात्र समुदाय के समग्र विकास में इस तरह के जुड़ाव के संभावित प्रभाव को पहचानते हुए आयोजित किया गया था, साथ ही सामुदायिक जुड़ाव और अकादमिक उत्कृष्टता के लिए विश्वविद्यालय की प्रतिबद्धता को भी रेखांकित किया गया था।

अकादमिक मामलों के एसोसिएट डीन डॉ. शफाक रसूल ने एसएमवीडीयू का एक व्यावहारिक परिचय दिया, जिसमें विश्वविद्यालय के मिशन, विजन और मूल्यों पर प्रकाश डाला गया। इसके बाद उपस्थित लोगों को एसएमवीडीयू परिसर का वर्चुअल टूर कराया गया, जिसमें इसकी अत्याधुनिक सुविधाओं और जीवंत छात्र जीवन पर प्रकाश डाला गया। विज्ञान संकाय के डीन डॉ एसके वांचू ने प्रतिभागियों को एक व्यावहारिक चर्चा में शामिल किया और बताया कि एसएमवीडीयू को क्या अलग बनाता है, जिसमें शैक्षणिक सत्र 2024-2025 से चार नए कार्यक्रमों बीटेक इन बायोटेक्नोलॉजी, बीटेक इन मैथमेटिक्स एंड कंप्यूटिंग, डिजाइन योर डिग्री और बैचलर ऑफ डिजाइन के अलावा अद्वितीय शैक्षणिक कार्यक्रमों और अत्याधुनिक शोध अवसरों पर ध्यान केंद्रित किया गया है।

नेटवर्क सेंटर के प्रभारी संकाय डॉ नवीन गोंधी ने एसएमवीडीयू में डिजिटल स्पेस का संक्षिप्त अवलोकन दिया, जिससे छात्रों और कर्मचारियों के लिए निर्बाध संचार और संसाधनों तक पहुंच सुनिश्चित हुई। डॉ शारदा पोटुकुची, स्कूल ऑफ बायोटेक्नोलॉजी, आशीष सूरी, स्कूल ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग, और डॉ राकेश कुमार, स्कूल ऑफ बायोटेक्नोलॉजी, डॉ. राशि टैगर, स्कूल ऑफ बिजनेस, डॉ. एसएस शर्मा, स्कूल ऑफ फिलॉसफी एंड कल्चर, डॉ. ईशा मल्होत्रा , स्कूल ऑफ लैंग्वेज एंड लिटरेचर, डॉ. संदीप शर्मा, स्कूल ऑफ मैथमेटिक्स, डॉ. आरिफ बी डार, स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स ने भी कार्यक्रम के दौरान छात्रों और शिक्षकों से बातचीत की।

जीसीडब्ल्यू परेड के प्रिंसिपल प्रोफेसर रवींद्र टिक्कू ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए अपने कॉलेज के छात्रों और शिक्षकों तक पहुंचने में टीम द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना की और उम्मीद जताई कि यह उनके लिए मददगार होगा। 150 से अधिक छात्रों ने कार्यक्रम में भाग लिया।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story