जीजीएम साइंस कॉलेज में एनसीसी कैडटों ने चलाया स्वच्छता अभियान

जीजीएम साइंस कॉलेज में एनसीसी कैडटों ने चलाया स्वच्छता अभियान
जीजीएम साइंस कॉलेज में एनसीसी कैडटों ने चलाया स्वच्छता अभियान


जम्मू, 4 जुलाई (हि.स.)। जीजीएम साइंस कॉलेज, जम्मू के नेशनल कैडेट कोर, बॉयज कैडेट्स ने स्वच्छता के बारे में जागरूकता बढ़ाने और कॉलेज परिसर और उसके आस-पास के क्षेत्रों की स्वच्छता में सुधार लाने के उद्देश्य से एक स्वच्छता अभियान चलाया। यह पहल छात्रों और निवासियों के बीच स्वच्छता और सामुदायिक जिम्मेदारी के महत्व को समझाने के लिए एक व्यापक अभियान का हिस्सा है।

इस अभियान की शुरुआत कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ रोमेश कुमार गुप्ता ने की। उन्होंने सामाजिक परिवर्तन में छात्रों की भूमिका और स्वच्छ वातावरण बनाए रखने के महत्व पर जोर दिया। इसके बाद, सफाई उपकरणों और सुरक्षात्मक गियर से लैस एनसीसी कैडेट्स ने कॉलेज परिसर और आस-पास के इलाकों की सफाई करने के अभियान की शुरुआत की। पूरे दिन कैडेट्स ने विभिन्न गतिविधियों में भाग लिया, जिनमें कूड़ा संग्रह, जागरूकता अभियान और सामुदायिक संपर्क शामिल थे। इस अभियान में छात्रों, शिक्षकों और स्थानीय निवासियों की उत्साही भागीदारी रही।

एएनओ लेफ्टिनेंट डॉ देविंदर कुमार शर्मा ने कहा, हमारे कैडेट्स ने स्वच्छता के लिए अनुकरणीय नेतृत्व और प्रतिबद्धता दिखाई है। उनके प्रयासों ने एक ठोस बदलाव किया है और हमें उम्मीद है कि यह अभियान दूसरों को भी इसी तरह की पहल करने के लिए प्रेरित करेगा। यह सफाई अभियान जीजीएम साइंस कॉलेज, जम्मू की एनसीसी इकाई द्वारा राष्ट्रव्यापी स्वच्छ भारत अभियान (स्वच्छ भारत मिशन) में योगदान देने के लिए योजनाबद्ध पहलों की एक श्रृंखला का हिस्सा है। कैडेट अपने प्रयास जारी रखने तथा पर्यावरण और समाज पर सकारात्मक प्रभाव डालने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story