नेशनल कॉन्फ्रेंस ने पीर पंजाल लोकसभा सीट से मियां अल्ताफ अहमद लाहरवी को बनाया उम्मीदवार

श्रीनगर, 1 अप्रैल (हि.स.)। नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) ने दक्षिण कश्मीर पीर पंजाल (राजौरी-अनंतनाग) लोकसभा सीट के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेता मियां अल्ताफ अहमद लाहरवी को उम्मीदवार बनाया है।

सोमवार को एनसी के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने नवा-ए-सुबह श्रीनगर में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में मियां लाहरवी की उम्मीदवारी की घोषणा की। उमर अब्दुल्ला ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला की ओर से मैं दक्षिण कश्मीर पीर पंजाल संसदीय सीट के लिए पार्टी के पहले उम्मीदवार की घोषणा करता हूं। उन्होंने कहा कि अच्छे ट्रैक रिकॉर्ड, कार्य संस्कृति, सार्वजनिक जुड़ाव के कारण दक्षिण कश्मीर पीर पंजाल संसदीय सीट के लिए पार्टी के पास मियां अल्ताफ अहमद लाहरवी से बेहतर उम्मीदवार उपलब्ध नहीं है। उन्होंने मतदाताओं से अपील की कि वे 7 मई को अपने घरों से निकलकर भारी बहुमत वाले नेकां उम्मीदवार के पक्ष में मतदान करें और उन्हें नई दिल्ली में अपनी इच्छाओं और आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करने का अवसर प्रदान करें।

उल्लेखनीय है कि अनंतनाग निर्वाचन क्षेत्र, पीर पंजाल रेंज में फैला है और इसमें परिसीमन के बाद राजौरी और पुंछ क्षेत्र शामिल किया है, में तीसरे चरण में 7 मई को मतदान होगा। अधिसूचना 12 अप्रैल को जारी की जाएगी और 19 अप्रैल को नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख होगी। उम्मीदवारी वापस लेने की अंतिम तिथि 22 अप्रैल है।

हिन्दुस्थान समाचार/बलवान/सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story