नेशनल कॉन्फ्रेंस जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ेगी : उमर अब्दुल्ला

श्रीनगर, 04 अप्रैल (हि.स.)। नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने गुरुवार को स्पष्ट किया कि पार्टी जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जम्मू-कश्मीर में इंडिया गठबंधन के हिस्से के रूप में नेशनल कॉन्फ्रेंस का समर्थन करेगी।

नवा-ए-सुभ श्रीनगर में एक युवा सम्मेलन के मौके पर मीडियाकर्मियों से बात करते हुए उमर अब्दुल्ला ने कहा कि पार्टी जम्मू-कश्मीर की सभी सीटों पर कांग्रेस के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन के सहयोगी होने के नाते दोनों दल एक-दूसरे को अपना समर्थन देंगे। उमर अब्दुल्ला ने संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस जम्मू-कश्मीर में भारत गठबंधन के हिस्से के रूप में चुनाव में नेशनल कॉन्फ्रेंस को अपना समर्थन देगी। बातचीत के दौरान कांग्रेस ने साफ कर दिया है कि वह कश्मीर घाटी के उन इलाकों में एनसी उम्मीदवारों का समर्थन करेगी जहां उसकी पकड़ मजबूत है।

उन्होंने कहा कि नई दिल्ली जाने के एक-दो दिन के भीतर चीजें साफ हो जाएंगी। नेकां और कांग्रेस दोनों अपने क्षेत्रों में नेकां और कांग्रेस उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने के लिए अपने प्रभाव का उपयोग करेंगे। कश्मीर घाटी की तीन सीटों पर कांग्रेस पार्टी एनसी को अपना समर्थन देगी जबकि एनसी जम्मू और उधमपुर सीटों पर कांग्रेस को अपना समर्थन देगी। उमर ने कहा कि एनसी अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला पहले से ही कांग्रेस पार्टी के लिए जम्मू क्षेत्र में चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि प्रशासन हमारे उम्मीदवार को पर्याप्त सुरक्षा कवर प्रदान करने में विफल रहा है। एनसी ने कुछ दिन पहले दक्षिण कश्मीर के लिए अपना उम्मीदवार घोषित किया था लेकिन फिर भी उन्हें पर्याप्त सुरक्षा प्रदान नहीं की गई। यदि किसी राजनीतिक दल या नेता ने नेकां नेता के साथ दुर्व्यवहार किया होता तो उसे बिना किसी देरी के सुरक्षा कवर दिया जाता। ये हमारे लिए कोई नई बात नहीं है। उमर अब्दुल्ला ने कहा कि हम राजनीतिक नेताओं और प्रशासन दोनों के खिलाफ लड़ेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/बलवान/सुनीत

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story