मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर को अभूतपूर्व प्रगति के पथ पर आगे बढ़ाया: कवीन्द्र

मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर को अभूतपूर्व प्रगति के पथ पर आगे बढ़ाया: कवीन्द्र
मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर को अभूतपूर्व प्रगति के पथ पर आगे बढ़ाया: कवीन्द्र


जम्मू, 12 फ़रवरी (हि.स.)। वरिष्ठ भाजपा नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री कविंद्र गुप्ता ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर को अभूतपूर्व प्रगति के पथ पर आगे बढ़ाया है, क्योंकि इस क्षेत्र में सामाजिक और आर्थिक मोर्चों पर भारी उत्थान हुआ है। हाल ही में एलजी मनोज सिन्हा द्वारा यूटी की जीडीपी में 2018-19 में 1.6 लाख करोड़ रुपये से 2021-22 में 2.64 लाख करोड़ रुपये की उल्लेखनीय वृद्धि पर साझा किए गए आंकड़ों का हवाला देते हुए, भाजपा के दिग्गज नेता ने कहा कि समृद्धि का मात्रात्मक डेटा हासिल की गई उपलब्धि इस तथ्य का प्रमाण है कि मोदी सरकार की नीतियों के परिणामस्वरूप केंद्रशासित प्रदेश के लिए ऐतिहासिक क्षण आए हैं क्योंकि समृद्धि और शांति अब नए मानक बन गए हैं।

सोमवार को सांबा में पार्टी के पंचायती राज प्रकोष्ठ के पंचों, सरपंचों की बैठक को संबोधित करते हुए कविंद्र ने कहा कि अब समय आ गया है जब यह दावा किया जा सकता है कि यह क्षेत्र निराशा और संकट के अंधेरे युग को पीछे छोड़कर प्रगति के शिखर को प्राप्त करने की यात्रा पर निकल पड़ा है। केवल पीएम मोदी की अंतर्दृष्टि के कारण, जिन्होंने उस रास्ते की परिकल्पना की जिस पर यूटी आज चल रहा है।

उन्होंने कहा कि चूंकि मोदी सरकार जम्मू-कश्मीर में विकास और सशक्तिकरण को प्राथमिकता दे रही है, इसलिए यह जरूरी हो गया है कि आने वाले समय में भी विकास के परिदृश्य में व्यापक बदलाव देखने के लिए लोगों को सभी राजनीतिक प्रतियोगिताओं में भाजपा को बिना शर्त समर्थन देना चाहिए।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story