आपराधिक कानून सुधारों के लिए मोदी सरकार की सराहना

आपराधिक कानून सुधारों के लिए मोदी सरकार की सराहना
WhatsApp Channel Join Now
आपराधिक कानून सुधारों के लिए मोदी सरकार की सराहना


जम्मू, 4 जुलाई (हि.स.)। भाजपा, जम्मू-कश्मीर के व्यापार प्रकोष्ठ के संयोजक शाम लाल लंगर ने मोदी सरकार द्वारा हाल ही में तीन महत्वपूर्ण आपराधिक कानून सुधारों के कार्यान्वयन की कड़ी स्वीकृति व्यक्त की। उन्होंने भारत के कानूनी ढांचे को मजबूत करने और देश भर में न्याय प्रदान करने में इन सुधारों के महत्व को रेखांकित किया।

लंगर ने कहा, मोदी सरकार ने इन तीन महत्वपूर्ण आपराधिक कानूनों को लागू करके एक ऐतिहासिक कदम उठाया है। नए कानून हमारी कानूनी प्रणाली में क्रांतिकारी बदलाव लाएंगे, यह सुनिश्चित करेंगे कि यह अधिक कुशल, निष्पक्ष और पारदर्शी हो। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि कैसे ये नए कानून न्यायिक प्रक्रियाओं को सुव्यवस्थित करेंगे, देरी को कम करेंगे और व्यक्तिगत अधिकारों की अधिक प्रभावी ढंग से रक्षा करेंगे। उन्होंने जोर देकर कहा कि भारत की आपराधिक न्याय प्रणाली को परेशान करने वाले लंबे समय से चले आ रहे मुद्दों को दूर करने के लिए ये बदलाव आवश्यक हैं।

लंगर ने कहा, ये सुधार हमारी न्यायपालिका की प्रभावशीलता को बढ़ाने, व्यक्तिगत अधिकारों की रक्षा करने और यह सुनिश्चित करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं कि न्याय तेजी से और पारदर्शी तरीके से दिया जाए।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story