डोगरी भाषा को बढ़ावा देने के लिए मोदी सरकार दृढ़: शर्मा

डोगरी भाषा को बढ़ावा देने के लिए मोदी सरकार दृढ़: शर्मा
डोगरी भाषा को बढ़ावा देने के लिए मोदी सरकार दृढ़: शर्मा


जम्मू, 2 अप्रैल (हि.स.)। जम्मू-कश्मीर भाजपा के वरिष्ठ नेता एडवोकेट चंद्र मोहन शर्मा ने जम्मू-कश्मीर में डोगरी भाषा को बढ़ावा देने के लिए मोदी सरकार के प्रयासों को याद किया और कहा कि डोगरी जम्मू क्षेत्र की अपूरणीय संस्कृति और परंपरा का प्रतिनिधित्व करती है। भाजपा मुख्यालय, त्रिकुटा नगर, जम्मू में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में डॉ. प्रदीप महोत्रा, राज्य मीडिया प्रभारी, जम्मू-कश्मीर भाजपा और सदस्य मीडिया विभाग संजय बख्शी भी उपस्थित थे।

शर्मा ने जम्मू-कश्मीर में डोगरी भाषा को बढ़ावा देने के लिए मोदी सरकार की सराहना करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के तहत, रेलवे विभाग ने डोगरी में रेलवे स्टेशनों के नाम प्रदर्शित करने के साथ-साथ डोगरी में यात्री सुविधाओं के लिए घोषणा भी शुरू की है। शर्मा ने कहा कि डोगरी भाषा को एक अन्य क्षेत्रीय भाषा कश्मीरी के साथ उचित स्थान देने के लिए मोदी सरकार संसद में एक विधेयक लेकर आई है। उन्होंने कहा कि डोगरी भाषा को और बढ़ावा देने के लिए रेडियो कश्मीर जम्मू का नाम भी बदलकर आकाशवाणी जम्मू कर दिया गया है, जिसमें डोगरी भाषा में भी घोषणाएं की जाएंगी।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार डोगरी भाषा को उचित स्थान देने और सभी आवश्यक कदम उठाने के लिए दृढ़ है। इस अवसर पर, उन्होंने सड़क नेटवर्क, शिक्षा और चिकित्सा सुविधाओं को बढ़ावा देने के लिए बुनियादी ढांचे के विकास के संदर्भ में कई परियोजनाओं और अभूतपूर्व विकास की भी गिनती की।

डॉ. प्रदीप महोत्रा ने कहा कि जब मोदी सरकार डोगरी और कश्मीरी भाषाओं को आधिकारिक भाषाओं के रूप में शामिल करने के लिए विधेयक लेकर आई, तो एनसी नेतृत्व ने अन्य राजनीतिक दलों के साथ मिलकर विधेयक का विरोध किया, जो इन दलों की वास्तविक प्रकृति को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि एनसी, कांग्रेस और पीडीपी जैसी पार्टियों ने लोगों की भावनाओं का शोषण किया है और भोली-भाली आबादी को बेवकूफ बनाया है।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story