जम्मू रेलवे स्टेशन पर मॉक एक्सरसाइज और प्रदर्शन आयोजित किया गया

जम्मू रेलवे स्टेशन पर मॉक एक्सरसाइज और प्रदर्शन आयोजित किया गया
जम्मू रेलवे स्टेशन पर मॉक एक्सरसाइज और प्रदर्शन आयोजित किया गया


जम्मू, 11 जून (हि.स.)। जम्मू रेलवे स्टेशन पर मंगलवार को एक व्यापक मॉक एक्सरसाइज-सह-प्रदर्शन कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसका आयोजन एचजी/सीडी/एसडीआरएफ जम्मू-कश्मीर निदेशालय के निर्देशन में सिविल डिफेंस जम्मू द्वारा किया गया। डिप्टी एसपी अनीता पवार, डिप्टी कंट्रोलर सिविल डिफेंस जम्मू की देखरेख में आयोजित इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में नागरिक, रेलवे कर्मचारी, कुली और दुकानदार शामिल हुए।

इस मॉक एक्सरसाइज का उद्देश्य जनता को रेल दुर्घटनाओं और आपदाओं के दौरान निवारक उपायों के बारे में शिक्षित करना था। सिविल डिफेंस विशेषज्ञों ने प्राथमिक चिकित्सा, अग्निशमन, सीपीआर, चोकिंग और अन्य आवश्यक बचाव विधियों पर बुनियादी जानकारी और प्रदर्शन प्रदान किए।

जम्मू रेलवे स्टेशन के एसएसए जुगल किशोर ने कार्यक्रम के आयोजन के लिए सिविल डिफेंस टीम का आभार व्यक्त किया। उपस्थित प्रमुख लोगों में परमजीत कुमार, चीफ वार्डन सिविल डिफेंस जम्मू, आर विजय मगोत्रा, डिप्टी चीफ वार्डन सिविल डिफेंस जम्मू और सिविल डिफेंस जम्मू के अन्य वार्डन शामिल थे।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story