अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट से नेशनल कॉन्फ्रेंस के उम्मीदवार मियां अल्ताफ अहमद बाहरी नहीं : उमर अब्दुल्ला

पहलगाम, 02 अप्रैल (हि.स.)। नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने मंगलवार को कहा कि अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार मियां अल्ताफ अहमद बाहरी व्यक्ति नहीं हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुजरात से हैं लेकिन वह उत्तर प्रदेश से चुनाव लड़ते हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री दक्षिण कश्मीर लोकसभा क्षेत्र के लिवर-पहलगाम में पार्टी की एक रैली के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे। उमर अब्दुल्ला ने कहा, “मियां साहब बाहरी कैसे हैं? वह उतना ही राजौरी-पुंछ से है, जितना वह यहां (अनंतनाग) या कश्मीर में कहीं और से है। दक्षिण भारत के नेता उत्तर भारत की सीटों से राज्यसभा में जाते हैं तो आपको इससे कोई दिक्कत नहीं है। मियां साहब कश्मीर घाटी के भीतर से चुनाव लड़ते हैं और आप सवाल उठाना शुरू कर देते हैं। उन्होंने पूछा कि क्या उन्हें राजौरी-पुंछ अनंतनाग सीट से चुनाव लड़ने का अधिकार नहीं है?”

अब्दुल्ला ने कहा कि आप पीडीपी को हमसे क्यों लड़वा रहे हैं? क्या पीडीपी ने कहीं कहा है कि वे चुनाव लड़ेंगे? आप लोग ही इसे बढ़ावा दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैंने दिल्ली में महबूबा मुफ्ती का भाषण सुना, उन्होंने कहा कि फारूक साहब और हम एक साथ हैं और हम भारत गठबंधन नहीं तोड़ेंगे। आप हमें लड़ाने की कोशिश क्यों कर रहे हैं? यह पूछे जाने पर कि क्या नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के दबाव के कारण कश्मीर की सभी तीन सीटों पर चुनाव लड़ रही है, उमर अब्दुल्ला ने कहा कि यह निर्णय पिछले चुनावों में जीत के आधार पर लिया गया है।

चुनावी बांड मुद्दे पर अब्दुल्ला ने कहा कि उन्होंने कोई रहस्य उजागर नहीं किया है। मैंने ऐसा कुछ भी नहीं कहा है जो छिपाया गया हो। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद ये सारी जानकारी सार्वजनिक डोमेन में है और अगर मीडियाकर्मी सरकार से सवाल नहीं करते हैं तो यह हमारी जिम्मेदारी बन जाती है। उन्होंने कहा कि हम सीधा सवाल पूछ रहे हैं कि यहां परियोजनाएं बनाने वाली कंपनियां, चाहे वह रतले हो या जोजिला सुरंग हो, उन्होंने किस उद्देश्य से चुनावी बांड का भुगतान किया।

हिन्दुस्थान समाचार/बलवान/सुनीत

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story