चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया

जम्मू, 15 मई (हि.स.)। सेना और बॉर्डरलेस वर्ल्ड फाउंडेशन ने पलांवाला में सीमावर्ती क्षेत्र के गांवों में बहुत जरूरी स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए एक चिकित्सा शिविर का आयोजन किया। इसमें छह विशेषज्ञों और अन्य चिकित्सा कर्मचारियों सहित स्वास्थ्य पेशेवरों ने भाग लिया था। स्त्रीरोग विशेषज्ञ, हड्डी रोग विशेषज्ञ, बाल रोग विशेषज्ञ, त्वचा विशेषज्ञ और चिकित्सकों सहित कई विशेषज्ञों ने सीमावर्ती गांवों में चिकित्सा देखभाल प्रदान की।

चिकित्सा पेशेवरों ने मिशन इंद्रधनुष, जननी सुरक्षा योजना, आयुष्मान भारत योजना और राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन जैसी विभिन्न सरकारी पहलों पर जागरूकता फैलाते हुए स्वच्छता, पोषण और बीमारी की रोकथाम जैसे विभिन्न स्वास्थ्य विषयों पर शिक्षा भी प्रदान की। अपने दूरस्थ स्थान के कारण, इन गांवों में अक्सर स्वास्थ्य सेवाओं तक सीमित पहुंच होती है। चिकित्सा शिविर का उद्देश्य स्वास्थ्य सेवाओं में इस अंतर को दूर करना और दवाओं के वितरण के साथ-साथ जरूरतमंद लोगों को मुफ्त में आवश्यक चिकित्सा देखभाल प्रदान करना था। महिला स्वास्थ्य और सुरक्षित मातृत्व भी शिविर का केंद्रीय विषय था।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story