सोशल मीडिया के फायदे और नुकसान पर व्याख्यान दिया

सोशल मीडिया के फायदे और नुकसान पर व्याख्यान दिया
सोशल मीडिया के फायदे और नुकसान पर व्याख्यान दिया


जम्मू, 11 जून (हि.स.)। प्रदेश भाजपा के सोशल मीडिया विभाग के सह-प्रभारी नीतीश महाजन ने मंगलवार को आज के दौर में सोशल मीडिया के फायदे और नुकसान पर विचारोत्तेजक अतिथि व्याख्यान दिया। एनजीओ एमडीके फाउंडेशन द्वारा आयोजित इस व्याख्यान में जम्मू उत्तर में भाजपा एसटी मोर्चा के जिला अध्यक्ष असगर अली, मौलवी तालिब हुसैन, मोहम्मद अनवर और सलीम खान जैसे उल्लेखनीय लोगों सहित विविध श्रोताओं ने भाग लिया।

नीतीश महाजन ने सोशल मीडिया की महत्वपूर्ण प्रकृति को रेखांकित किया और इसे जिम्मेदारी से उपयोग करने के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने प्रामाणिकता की आवश्यकता पर जोर दिया और लोगों से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कोई भी जानकारी साझा करने से पहले डेटा और स्रोतों को सत्यापित करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया संचार के लिए एक शक्तिशाली उपकरण हो सकता है, लेकिन इसका उपयोग सावधानी से किया जाना चाहिए।

इंटरैक्टिव सत्र के दौरान, महाजन ने केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई नीतियों, खासकर हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनावों के दौरान लोगों को संगठित करने में सोशल मीडिया द्वारा निभाई गई महत्वपूर्ण भूमिका पर प्रकाश डाला। उन्होंने चर्चा की कि कैसे सोशल मीडिया का उपयोग जनता को जोड़ने और सरकार द्वारा शुरू किए गए विभिन्न विकास कार्यक्रमों के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए किया जा सकता है, साथ ही कुछ संस्थाओं द्वारा गलत सूचना और नकारात्मक एजेंडे के प्रसार के खिलाफ भी चेतावनी दी।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story