राजौरी में किसान संपर्क अभियान 3.0 का शुभारंभ

राजौरी में किसान संपर्क अभियान 3.0 का शुभारंभ
राजौरी में किसान संपर्क अभियान 3.0 का शुभारंभ


जम्मू, 4 जुलाई (हि.स.)। समग्र कृषि विकास कार्यक्रम के लाभों को बढ़ावा देने के लिए राजौरी जिले के 19 ब्लॉकों की विभिन्न पंचायतों में किसान संपर्क अभियान 3.0 शुरू किया गया। यह अभियान जिला विकास आयुक्त ओम प्रकाश भगत के समग्र मार्गदर्शन और निदेशक भेड़ पालन विभाग जम्मू, जो कार्यक्रम के पर्यवेक्षक अधिकारी भी हैं की करीबी निगरानी में शुरू किया गया। किसान संपर्क अभियान 3.0 का उद्देश्य समग्र कृषि विकास कार्यक्रम के बारे में जागरूकता पैदा करना और कृषक समुदाय के कल्याण के लिए एचएडीपी के तहत परियोजनाओं के कार्यान्वयन में तेजी लाना है। संपर्क अभियान पहले दिन 19 पंचायतों में एक साथ चलाया गया जबकि आने वाले दिनों में यह जिला राजौरी की सभी 312 पंचायतों को कवर करेगा।

कृषि एवं संबद्ध विभागों के उन्मुखीकरण के लिए संसाधन व्यक्तियों द्वारा किसानों को व्याख्यान के साथ-साथ ऑडियो विजुअल सहायता के माध्यम से प्रशिक्षण दिया जा रहा है और प्रशिक्षण में भाग लेने वाले किसानों के बेसलाइन सर्वेक्षण/कौशल अंतर सर्वेक्षण के लिए संसाधन व्यक्तियों द्वारा बेसलाइन सर्वेक्षण किया जा रहा है। किसान संपर्क अभियान 3.0 के लिए जिला नोडल अधिकारी, जिला भेड़पालन अधिकारी राजौरी डॉ. पी.पी. सजोत्रा ने बताया कि केएसए 3.0 के दौरान क्रेडिट से जुड़ी योजनाओं के बारे में जागरूकता और विभिन्न पंचायतों में किसान खिदमत घर खोलने के उद्देश्य पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story