कठुआ पुलिस ने डकैती मामले को सुलझाया, 02 अपराधी गिरफ्तार, हथियारों सहित 40,000 रुपये की नकद राशि बरामद

कठुआ पुलिस ने डकैती मामले को सुलझाया, 02 अपराधी गिरफ्तार, हथियारों सहित 40,000 रुपये की नकद राशि बरामद


कठुआ, 26 मई (हि.स.)।एसएसपी कठुआ शिवदीप सिंह जम्वाल की समग्र निगरानी में कठुआ पुलिस ने 02 खूंखार अपराधियों को गिरफ्तार कर बीते दिनो हुए डकैती मामले को सुलझाया है। पुलिस थाना राजबाग की सीमा में अपराध में शामिल अपराधियों के कब्जे से 02 पिस्तौल, 04 मैगजीन, 23 जिंदा कारतूस, 01 शार्प एज वेपन (टोका), 05 मोबाइल फोन सहित 40,000 रुपये की नकद राशि बरामद की है।

शुक्रवार को एसएसपी कठुआ ने पत्रकारवार्ता कर बीते दिनो चढ़वाल क्षेत्र में हुई डकैती मामले को सुलझाने की पूरी जानकारी दी है। जिसमें बताया गया कि 18 मई 2023 को थाना राजबाग में कृष्णा भवन निर्माण सामग्री चड़वाल के मालिक अमित गुप्ता की शिकायत पर चोरी के संबंध में मामला दर्ज किया गया था। शिकायतकर्ता के अनुसार दिनांक 17 मई 2023 को रात लगभग 9 बजे तीन अज्ञात व्यक्ति उनके कार्यालय में घुसे जिन्होंने मास्क और सिर पर हेलमेट पहन रखा था और उन्होंने अपने भाई मोहित गुप्ता के सिर पर बंदूक रख दी और 01 सोने की अंगूठी के साथ 70,000 रुपये नकदी लूट ली। और उन्होंने उसे बंदूक और टोका के साथ धमकी दी और भाग गए। जांच के दौरान एएसपी कठुआ परमजीत सिंह की देखरेख में कई जांच टीमों का गठन किया गया था और एसडीपीओ बॉर्डर धीरज सिंह कटोच और डीएसपी पीसी कठुआ तिलक राज भारद्वाज द्वारा एसएचओ पीएस राजबाग तारिक अहमद और एसएचओ पीएस हीरानगर अमित की सहायता से जांच की गई। इन टीमों ने सभी सीसीटीवी फुटेज की जांच की और तकनीकी टीमों और मानव खुफिया जानकारी की मदद से तत्काल मामले को सुलझाने में कामयाब रहे और आरोपी की पहचान प्रिंस कपूर पुत्र भारत भूषण कपूर निवासी वार्ड नंबर 07 सांबा और राकेश कुमार पुत्र प्रेम चंद निवासी पौनी तहसील पौनी जिला रियासी के रूप में हुई है। इस दौरान अपराध के हथियार यानी 02 पिस्टल, 04 मैगजीन, 23 जिंदा राउंड, 01 टोका के साथ तत्काल मामले में इस्तेमाल किया गया था उसे भी कब्जे में लिया गया। गौरतलब हो कि प्रिंस कपूर पुत्र भारत भूषण कपूर पीएस राजबाग, पीएस नगरोटा और हिमाचल प्रदेश और पंजाब राज्य में डकैती के मामलों में भी शामिल है। इसके अलावा उपरोक्त नामित आरोपी व्यक्ति को भी सत्र न्यायाधीश कठुआ की अदालत द्वारा भगोड़ा घोषित किया गया है और अन्य आरोपी राकेश कुमार पुत्र प्रेम चंद भी कई अपराध गतिविधियों में शामिल है। वहीं थाना राजबाग में भी इस संबंध में मामला दर्जकर आगे की जांच की जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/सचिन/बलवान

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story