गोवंश तस्करी के दो प्रयास विफल, 41 गोवंश मुक्त करवाए, तस्कर गिरफ्तार 02 वाहनों को किया जब्त

गोवंश तस्करी के दो प्रयास विफल, 41 गोवंश मुक्त करवाए, तस्कर गिरफ्तार 02 वाहनों को किया जब्त
गोवंश तस्करी के दो प्रयास विफल, 41 गोवंश मुक्त करवाए, तस्कर गिरफ्तार 02 वाहनों को किया जब्त


कठुआ 11 जून (हि.स.)। समाज से गोजातीय तस्करी के खिलाफ जारी अभियान के तहत कठुआ पुलिस ने पुलिस स्टेशन राजबाग के अधिकार क्षेत्र में दो गोवंश तस्करी के प्रयासों को विफल करने में सफलता हासिल की है। जिसमें 41 मवेशियों को बचाया गया जबकि 01 व्यक्ति को गिरफ्तार कर इसमें शामिल 02 वाहनों को जब्त किया है।

जानकारी के अनुसार एसएसपी कठुआ के दिशा निर्देश अनुसार एसडीपीओ बॉर्डर की देखरेख में एसएचओ पुलिस स्टेशन राजबाग के नेतृत्व में एक पुलिस टीम ने एनएचडब्ल्यू राजबाग के पास नाका चेकिंग ड्यूटी के दौरान एक संदिग्ध ट्रक संख्या जेके02बीक्यू-2863 को देखा जोकि लखनपुर की ओर से आ रहा था, को जांच के लिए रोका गया। जांच के दौरान ट्रक में कुल 19 गोवंश पाए गए, जिन्हें बिना किसी कानूनी अनुमति के ले जाया जा रहा था। इसके बाद सभी 19 गोवंश को मुक्त कराया गया जबकि करामत हुसैन पुत्र लियाकत हुसैन निवासी देहरी रालहोटे तहसील मंजाकोट जिला राजौरी नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया और वाहन को जब्त कर लिया गया। इस संबंध में पुलिस स्टेशन राजबाग में एफआईआर 144/2024 यू/एस 188/आईपीसी, 11पीसीए एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच शुरू कर दी गई है।

इसी प्रकार एक अन्य मामले में विश्वसनीय सूचना पर कार्रवाई करते हुए राजबाग पुलिस ने राष्ट्रीय राजमार्ग राजाबाग पर जेके02डीजी-4813 नंबर ट्रक को जांच के लिए रोका। जिसे एक अज्ञात व्यक्ति चला रहा था, जिसे जांच के लिए रुकने का निर्देश दिया गया। नाका पार्टी को देखकर वाहन चालक ने वाहन को नाका प्वाइंट से कुछ मीटर की दूरी पर खड़ा कर दिया और भागने में सफल रहा। जांच करने पर उक्त वाहन से 22 और गोवंश बरामद हुए। इसके बाद सभी 22 गोवंश को मुक्त करा लिया गया और वाहन को मौके पर ही जब्त कर लिया गया। इस तत्काल मामले में एफआईआर 145/2024 यू/एस 188/आईपीसी 11/पीसीए अधिनियम के तहत पुलिस स्टेशन राजबाग में एक और मामला दर्ज किया गया है जबकि आगे की जांच शुरू कर दी गई है। इस प्रकार कुल मिलाकर 41 गोवंश को बचाया गया, 01 व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया तथा 02 वाहन भी जब्त किये गये।

हिन्दुस्थान समाचार/सचिन//बलवान

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story