मेगा स्वीप कार्यक्रम ने सीमा उपमंडल हीरानगर में मतदाताओं में उत्साह जगाया

मेगा स्वीप कार्यक्रम ने सीमा उपमंडल हीरानगर में मतदाताओं में उत्साह जगाया
मेगा स्वीप कार्यक्रम ने सीमा उपमंडल हीरानगर में मतदाताओं में उत्साह जगाया


कठुआ 01 अप्रैल (हि.स.)। जिला चुनाव कार्यालय कठुआ ने बॉर्डर सब डिवीजन हीरानगर के स्पोर्ट्स स्टेडियम में एक महत्वपूर्ण स्वीप कार्यक्रम का आयोजन किया, जो आगामी लोकसभा चुनाव में मतदाता जागरूकता और भागीदारी को बढ़ावा देने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

कार्यक्रम की शुरुआत एकता के शानदार प्रदर्शन के साथ हुई, जब केवी हीरानगर के छात्रों ने व्यापक स्वीप अभियान के प्रतीक ’कठुआ वोट फॉर श्योर’ के नारे को प्रतिध्वनित करते हुए एक प्रभावशाली मानव पैटर्न तैयार किया। कार्यक्रम में कलात्मकता जोड़ते हुए गिरधारी लाल डोगरा मेमोरियल डिग्री कॉलेज हीरानगर के छात्रों ने चुनावी भागीदारी और नागरिक कर्तव्य के महत्व को दर्शाते हुए एक दिलचस्प नुक्कड़ नाटक से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण भव्य स्वीप रैली थी, जिसमें पॉलिटेक्निक कॉलेज, डिग्री कॉलेज और स्थानीय स्कूली छात्रों के प्रतिभागियों ने हीरानगर शहर के मुख्य बाजार में परेड की। रैली को सम्मानित एआरओ हीरानगर राकेश कुमार ने औपचारिक रूप से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। सभा को संबोधित करते हुए एसडीएम हीरानगर ने लोकतांत्रिक परिदृश्य को आकार देने में चुनावी संवेदनशीलता की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया। उन्होंने मतदाताओं, विशेषकर युवाओं को शिक्षित करने और महिलाओं, विकलांग व्यक्तियों और बुजुर्गों सहित समाज के सभी वर्गों के लिए समावेशिता सुनिश्चित करने की प्रतिबद्धता दोहराई। उन्होंने मतदाताओं से वोट देने के अपने मौलिक अधिकार का प्रयोग करने का अवसर न चूकने का आग्रह किया और लोकतांत्रिक लोकाचार को मजबूत करने में उनकी अपरिहार्य भूमिका को रेखांकित किया। इस अवसर पर नोडल अधिकारी स्वीप नीरज भार्गव, सीडीपीओ हीरानगर प्रिया लक्ष्मी, तहसीलदार हीरानगर श्रेया शर्मा, ईओ एमसी हीरानगर सुभाष चंद्र, जेडपीईओ योगराज शर्मा और अन्य संबंधित अधिकारी भी उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान/समाचार/सचिन//बलवान

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story