यूपीए सरकार ने कठुआ जिले में शाहपुर-कंडी, उज्ज परियोजनाओं को नुकसान पहुंचाया-डॉ. जितेंद्र

यूपीए सरकार ने कठुआ जिले में शाहपुर-कंडी, उज्ज परियोजनाओं को नुकसान पहुंचाया-डॉ. जितेंद्र
यूपीए सरकार ने कठुआ जिले में शाहपुर-कंडी, उज्ज परियोजनाओं को नुकसान पहुंचाया-डॉ. जितेंद्र


यूपीए सरकार ने कठुआ जिले में शाहपुर-कंडी, उज्ज परियोजनाओं को नुकसान पहुंचाया-डॉ. जितेंद्र


कठुआ 01 अप्रैल (हि.स.)। उधमपुर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह ने प्रचार के दौरान कहा कि यूपीए सरकार ने महत्वपूर्ण हितों की कीमत पर अपने वोट बैंक को खुश करने के लिए कठुआ जिले में राष्ट्रीय स्तर की शाहपुर-कंडी और उज्ज बहुउद्देश्यीय परियोजनाओं को नुकसान पहुंचाया है।

कठुआ जिले के बनी बिलावर के पहाड़ी इलाकों में सार्वजनिक बैठकों की एक श्रृंखला में डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि सबसे दुर्भाग्यपूर्ण बात यह है कि यूपीए शासन के दौरान 10 वर्षों तक इस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कांग्रेस विधायकों और सांसदों ने कभी आवाज नहीं उठाई क्योंकि वे अपने कश्मीर-केंद्रित आकाओं को खुश रखने के लिए अधिक उत्सुक थे। डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि किसी दिन कुछ इतिहासकार और विश्लेषक इस सवाल का जवाब खोजने की कोशिश करेंगे कि केंद्र और पूर्ववर्ती जम्मू-कश्मीर राज्य में कांग्रेस शासित सरकारों ने मिलकर इन दोनों राष्ट्रीय परियोजनाओं को लटकाए रखने की साजिश क्यों रची। डॉ. जितेंद्र सिंह ने याद दिलाया कि सिंधु जल संधि 1960 के अनुसार, जिसे पंडित जवाहर लाल नेहरू के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने पूरा किया था, यह निर्णय लिया गया था कि सतलुज, ब्यास और रावी की तीन नदियाँ भारत के हिस्से के पानी का हिस्सा होंगी, लेकिन यूपीए सहित कांग्रेस की लगातार सरकारों ने अपने नेता नेहरू द्वारा की गई प्रतिबद्धता का पालन नहीं किया और इस क्षेत्र के कांग्रेस नेताओं ने भी अपनी आवाज नहीं उठाई। उन्होंने कहा कि जब प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने सत्ता संभाली तो तभी इस परियोजना को लगभग 30 वर्षों के बाद पुनर्जीवित किया गया था और अब शाहपुर-कंडी परियोजना लगभग पूरी तरह कार्यात्मक है, जबकि उज्ज परियोजना जल्द ही शुरू होने वाली है, जिसकी घोषणा जल शक्ति मंत्री ने भी की थी।

डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि तुष्टीकरण और क्षेत्रीय भेदभाव के युग की पुनरावृत्ति से बचने के लिए मोदी और एनडीए सरकार के लिए वोट करना भी जरूरी है, जिसे कठुआ और बिलावर की पूरी बेल्ट को छह दशकों तक झेलना पड़ा। मोदी और बीजेपी के लिए 400 से ज्यादा वोट की अपील करते हुए डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा, कांग्रेस के नेता ऊपर से चाहे कुछ भी कहें, दिल से वे इस बात से वाकिफ हैं कि उनके कार्यकर्ता और रिश्तेदार भी सिर्फ और सिर्फ मोदी के लिए वोट करने वाले हैं। दौरे के दौरान वरिष्ठ भाजपा नेता सतीश शर्मा, भाजपा हिल जिला अध्यक्ष दर्शन सिंह, भाजयुमो अध्यक्ष उदित शर्मा, डीडीसी सदस्य और पीआरआई सहित अन्य लोग डॉ. जितेंद्र सिंह के साथ थे।

हिन्दुस्थान समाचार/सचिन/बलवान

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story