जम्मू के मैदानी इलाकों में लू के साथ भीषण गर्मी का दौर जारी

जम्मू, 11 जून (हि.स.)। जम्मू के मैदानी इलाकों में लू के साथ भीषण गर्मी का दौर जारी है। जम्मू-कश्मीर के बाकी हिस्सों में गर्म और शुष्क मौसम के पूर्वानुमान के बीच मंगलवार को अधिकांश स्थानों पर रात का तापमान सामान्य से कम दर्ज किया गया।

श्रीनगर मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि 17 जून तक मौसम सामान्य रूप से शुष्क रहने की उम्मीद है हालांकि अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश/गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि जम्मू के मैदानी इलाकों में ‘लू’ चलने की उम्मीद है, जबकि जम्मू-कश्मीर के बाकी हिस्सों में गर्म और शुष्क मौसम रहने की संभावना है। उन्होंने कहा कि 18-21 जून तक आमतौर पर बादल छाए रहेंगे और दोपहर के समय अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश व गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।

श्रीनगर में न्यूनतम तापमान 12.7 डिग्री सेल्सियस, काजीगुंड में 10.0 डिग्री सेल्सियस, पहलगाम में न्यूनतम तापमान 5.5 डिग्री सेल्सियस, कोकरनाग में 10.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज कुपवाड़ा शहर में 10.7 डिग्री सेल्सियस किया गया। गुलमर्ग में 7.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जम्मू में 25.3 डिग्री सेल्सियस, बनिहाल में न्यूनतम तापमान 12.1 डिग्री सेल्सियस, बटोत में 17.3 डिग्री सेल्सियस और भद्रवाह में 13.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/बलवान

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story