जीडीसी मढ़हीन में जीवन और रोगों के मानक विषय पर विशेषज्ञ व्याख्यान आयोजित

WhatsApp Channel Join Now


जीडीसी मढ़हीन में जीवन और रोगों के मानक विषय पर विशेषज्ञ व्याख्यान आयोजित


कठुआ, 13 मार्च (हि.स.)। जीडीसी मढ़हीन के शारीरिक शिक्षा विभाग ने आईक्यूएसी के सहयोग से जी-20 शिखर सम्मेलन 2023 के तहत जीवन और रोगों के मानक विषय पर एक विशेषज्ञ व्याख्यान का आयोजन किया।

इस अवसर पर प्रो शोभना शर्मा द्वारा एक औपचारिक स्वागत भाषण दिया गया। कार्यक्रम का आयोजन महाविद्यालय की प्राचार्या प्रो डॉ अनुपमा गुप्ता के तत्वावधान में किया गया। अपने संबोधन में उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि अस्वास्थ्यकर जीवनशैली दूसरों के जीवन को प्रभावित करती है जैसे कि हमारे परिवार के सदस्य, हमारे पड़ोसी, हमारा समाज और हमारा राष्ट्र। इसके अलावा उन्होंने हमारे जीवन की दैनिक दिनचर्या के प्रबंधन पर ध्यान केंद्रित किया जो स्वस्थ जीवन शैली के लिए बहुत महत्वपूर्ण है और हमें कई बीमारियों से भी बचाता है।

प्रदीप पीटीआई जीडीसी मढ़हीन द्वारा विस्तृत विशेषज्ञ व्याख्यान दिया गया और उन्होंने चर्चा की कि स्वस्थ जीवन शैली के लिए स्वच्छता, स्वच्छ पानी, छोटे परिवार का आकार, संतुलित आहार, हमारे आसपास की स्वच्छता महत्वपूर्ण कारक हैं। उन्होंने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि स्वस्थ जीवन स्तर रोगों की गंभीरता को कम करता है। छात्रों ने इसमें सक्रिय रूप से भाग लिया और व्याख्यान के बाद कई प्रश्न पूछकर अपनी शंकाओं का समाधान किया। कार्यक्रम में उपस्थित अन्य संकाय सदस्यों में डॉ यश पॉल शर्मा, डॉ मुनिशा देवी, डॉ सोनिका जसरोटिया, प्रो रजनी और प्रोफेसर चरण शामिल थे। अंत में धन्यवाद ज्ञापन प्रोफेसर दीपक गुप्ता ने दिया।

हिन्दुस्थान समाचार/सचिन/बलवान

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story