पूर्व उपमुख्यमंत्री ने सिद्धि विनायक और श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर में मत्था टेका

पूर्व उपमुख्यमंत्री ने सिद्धि विनायक और श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर में मत्था टेका
पूर्व उपमुख्यमंत्री ने सिद्धि विनायक और श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर में मत्था टेका


जम्मू, 3 जुलाई (हि.स.)। जम्मू-कश्मीर के पूर्व उपमुख्यमंत्री कविंद्र गुप्ता ने बुधवार को मुंबई में प्रतिष्ठित सिद्धि विनायक मंदिर और श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर में जाकर जम्मू-कश्मीर के लोगों की शांति और समृद्धि के लिए प्रार्थना की। गुप्ता ने दोनों मंदिरों में विशेष पूजा-अर्चना की और अपने गृह राज्य की प्रगति और खुशहाली के लिए आशीर्वाद मांगा। भगवान गणेश को समर्पित सिद्धि विनायक मंदिर और भगवान विष्णु और देवी लक्ष्मी को समर्पित श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर भारत के सबसे प्रमुख और पवित्र मंदिरों में से हैं, जहां देश भर से और विदेशों से भी श्रद्धालु आते हैं।

अपनी यात्रा के दौरान कविंद्र ने जम्मू-कश्मीर के लिए अपनी हार्दिक शुभकामनाएं व्यक्त करते हुए कहा, मैंने जम्मू-कश्मीर के सभी लोगों की शांति, समृद्धि और खुशी के लिए भगवान गणेश और भगवान विष्णु के साथ-साथ देवी लक्ष्मी से प्रार्थना की है। सिद्धि विनायक और श्री लक्ष्मी नारायण का दिव्य आशीर्वाद हमारे राज्य में सद्भाव और प्रगति लाए। इस यात्रा में मंदिर के पुजारियों ने पारंपरिक तरीके से उनका स्वागत किया और उन्हें फूलों और मिठाइयों का प्रसाद चढ़ाया। कविंद्र ने पूरी श्रद्धा के साथ अनुष्ठानों में हिस्सा लिया और एकता और विकास को बढ़ावा देने में आध्यात्मिक और सांस्कृतिक मूल्यों के महत्व पर जोर दिया।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story