एमके अजातशत्रु सिंह ने पीओजेके में बढ़ते हालात पर गंभीर चिंता जताई

जम्मू, 13 मई (हि.स.) । भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री एमके अजातशत्रु सिंह ने पीओके के विभिन्न शहरों में जेएएसी प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच हिंसक झड़पों के बाद पाकिस्तान के कब्जे वाले जम्मू कश्मीर, पीओजेके में बढ़ती स्थिति पर गंभीर चिंता व्यक्त की। उन्होंने पाकिस्तान के कब्जे वाले जम्मू-कश्मीर के लोगों की स्थिति को सुधारने के लिए संयुक्त राष्ट्र द्वारा ठोस कदम उठाने की तत्काल आवश्यकता पर जोर दिया।

सोमवार को यहां जारी एक बयान में पूर्व मंत्री ने कहा कि जेएएसी नेताओं पर सरकार की कार्रवाई के बाद हुई झड़पों में दुर्भाग्यपूर्ण लोग हताहत और घायल हुए हैं। रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि उथल-पुथल के बीच, दादियाल में एक सहायक आयुक्त को बंधक बना लिया गया और हिंसा का शिकार बनाया गया, जो स्थिति की गंभीरता को उजागर करता है। उन्होंने बल प्रयोग की कड़ी निंदा की और हिंसा को तत्काल रोकने का आह्वान किया। उन्होंने शांतिपूर्ण सभा और अभिव्यक्ति के नागरिकों के अधिकारों का सम्मान करने के लिए अधिकारियों की आवश्यकता पर बल दिया।

गौरतलब है कि एमके अजातशत्रु सिंह ने जिनेवा कन्वेंशन में भी पीओजेके का मुद्दा उठाया था और अंतरराष्ट्रीय समुदाय को पाकिस्तान के कब्जे वाले जम्मू-कश्मीर के लोगों पर हो रहे अत्याचारों से अवगत कराया था।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story