प्रत्येक व्यक्ति या संगठन को कानून के दायरे में स्वतंत्र रूप से गतिविधियां करने की अनुमति है-सुनील शर्मा



श्रीनगर, 16 मई (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गुरुवार को प्रतिबंधित जमात-ए-इस्लामी जम्मू-कश्मीर के मुख्यधारा की राजनीति का हिस्सा बनने के फैसले का स्वागत किया। पार्टी ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति या संगठन को कानून के दायरे में स्वतंत्र रूप से गतिविधियां करने की अनुमति है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों में शामिल और देश की शांति और अखंडता के लिए हानिकारक लोगों को बख्शा नहीं जाएगा।

पत्रकारों से बात करते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री सुनील शर्मा ने प्रतिबंधित सामाजिक-राजनीतिक-धार्मिक संगठन जमात-ए-इस्लामी जम्मू-कश्मीर के फैसले का स्वागत किया जिसमें उसने कहा था कि पार्टी जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव में हिस्सा लेगी। यदि 2019 में लगाया गया प्रतिबंध हटा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के शासन में मुख्यधारा पर विश्वास दिखाने के अलावा किसी भी बाएं दाएं प्रवाह की अनुमति नहीं है। इधर-उधर जाने का कोई विकल्प नहीं है। कोई भी व्यक्ति या संगठन आ सकता है और कानून के दायरे में गतिविधियां कर सकता है।

हालांकि उन्होंने कहा कि राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों में शामिल और देश की शांति और अखंडता के लिए हानिकारक लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा जमात-ए-इस्लामी जम्मू-कश्मीर द्वारा लिए गए फैसले का स्वागत करती है। यह वास्तव में एक अच्छा कदम है। शर्मा ने कहा कि जेआई का कोई भी प्रतिनिधिमंडल आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के श्रीनगर आगमन पर उनसे मिलने नहीं जा रहा है।

एक प्रश्न का उत्तर देते हुए शर्मा ने कहा कि श्रीनगर संसदीय क्षेत्र में 13 मई को हुआ मतदान भारत सरकार की अगस्त 2019 के बाद जम्मू-कश्मीर में लागू की गई योजनाओं और नीतियों और अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के परिणाम की एक बड़ी सफलता है। शर्मा ने कहा कि गृह मंत्री की यात्रा का उद्देश्य आगामी चुनावी चरणों में मतदान प्रतिशत में सुधार करना और क्षेत्र में शांतिपूर्ण माहौल सुनिश्चित करना है। हालांकि यह दौरा पूरी तरह से अराजनीतिक है लेकिन पार्टी नेतृत्व और कार्यकर्ताओं के श्रीनगर दौरे के दौरान गृह मंत्री से मिलने की संभावना है।

हिन्दुस्थान समाचार/सुमन/बलवान

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story