मोदी सरकार में रोजगार सृजन ने नई ऊंचाई को छुआ: चुघ

मोदी सरकार में रोजगार सृजन ने नई ऊंचाई को छुआ: चुघ


जम्मू, 10 जुलाई (हि.स.)। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ ने बुधवार को कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल में रोजगार सृजन ने नई ऊंचाई को छुआ है। मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि आरबीआई द्वारा जारी आंकड़ों ने विपक्षी दलों के झूठे और भ्रामक प्रचार को पूरी तरह से खारिज कर दिया है, क्योंकि पिछले दो वर्षों में रोजगार सृजन की दर लगभग दोगुनी हो गई है।

उन्होंने कहा कि ऐसे समय में जब कई अन्य देशों की अर्थव्यवस्था संकट से लड़ने के लिए संघर्ष कर रही है, मोदी सरकार ने वास्तव में विकास की गति को औसत से ऊपर रखने में उत्कृष्टता हासिल की है। आरबीआई के आंकड़ों का हवाला देते हुए चुघ ने कहा कि पिछले वित्तीय वर्ष 2023-24 के दौरान 4.7 करोड़ से अधिक नौकरियों का सृजन हुआ, जिससे अर्थव्यवस्था को नई गति मिली। उन्होंने कहा कि इससे रोजगार सृजन में छह प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई, जो पिछले वित्तीय वर्ष की दर से लगभग दोगुनी है।

चुघ ने विपक्षी दलों के प्रचार को दुर्भावनापूर्ण बताते हुए कहा कि मोदी सरकार के शासन में देश के युवाओं में नया उत्साह और आशावाद भरा हुआ है। यह उद्योग के साथ-साथ सेवा क्षेत्र में भी परिलक्षित होता है, जहां वृद्धि अभूतपूर्व रही है।

हिन्दुस्थान समाचार / राहुल शर्मा / बलवान सिंह

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story