केंद्रीय विश्वविद्यालय जम्मू में शैक्षिक दौरा

केंद्रीय विश्वविद्यालय जम्मू में शैक्षिक दौरा


केंद्रीय विश्वविद्यालय जम्मू में शैक्षिक दौरा


जम्मू, 13 फ़रवरी (हि.स.)। मंगलवार को सरकारी मॉडल उच्चतर माध्यमिक विद्यालय (लड़के), सांबा और सरकारी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, राजपुरा (सांबा) के 100 छात्रों ने केंद्रीय विश्वविद्यालय जम्मू का दौरा किया। यह दौरा समग्र शिक्षा अभियान (जम्मू-कश्मीर) के तहत छात्रों को विज्ञान और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में हालिया रुझानों, विकास और नवाचारों से परिचित करवाने पर केंद्रित था।

छात्रों ने जम्मू केंद्रीय विश्वविद्यालय परिसर में विज्ञान और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में भविष्य की आकांक्षाओं के बारे में ज्ञान प्राप्त करने के लिए विभिन्न विज्ञान धाराओं की विभिन्न अत्याधुनिक प्रयोगशालाओं का दौरा किया। उन्होंने कलाम सेंटर ऑफ एक्सीलेंस, सतीश धवन सेंटर फॉर स्पेस साइंस, हिमालयन एयरोसोल रिसर्च इंस्ट्रुमेंटेशन (एचएआरआई) सुविधा, आईओटी लैब, इंजीनियरिंग ब्लॉक और केंद्रीय विश्वविद्यालय के अन्य महत्वपूर्ण केंद्रों का भी दौरा किया।

डॉ. भावना अरोड़ा, एसोसिएट प्रोफेसर और यात्रा की समन्वयक, सहायक प्रोफेसर जाकिर के साथ, छात्रों को जम्मू केंद्रीय विश्वविद्यालय द्वारा नवाचारों, अनुसंधान केंद्रों, सुविधाओं और पहलों के बारे में जानकारी दी गई।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story