जेकेएसएसबी एसआई परीक्षा पेपर लीक मामले में ईडी ने एक और आरोपी को किया गिरफ्तार



जम्मू, 11 जुलाई (हि.स.)। जेकेएसएसबी सब-इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा पेपर लीक के कथित मास्टरमाइंड को गिरफ्तार करने के करीब तीन हफ्ते बाद प्रवर्तन निदेशालय ने एक और फरार आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और यहां एक विशेष अदालत से उसे पांच दिन की हिरासत में ले लिया है।

जानकारी के अनुसार हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले के लहरोदा निवासी 31 वर्षीय अनिल कुमार को ईडी-जम्मू ने बुधवार को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत गिरफ्तार किया और आज सुबह जम्मू में भ्रष्टाचार निरोधक (सीबीआई मामलों) के विशेष न्यायाधीश की अदालत में पेश किया गया। 24 जून को ईडी ने लीक के कथित सरगना 43 वर्षीय हरियाणा निवासी यतिन यादव को गिरफ्तार किया था। जम्मू-कश्मीर सेवा चयन बोर्ड (जेकेएसएसबी) की सब-इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा 27 मार्च, 2022 को आयोजित की गई थी लेकिन 1,300 जूनियर इंजीनियरों और 1,000 वित्त लेखा सहायकों के साथ 1,200 उम्मीदवारों की चयनित सूची को जुलाई में प्रशासन ने पेपर लीक और कदाचार के आरोपों के बाद रद्द कर दिया था। मामला सीबीआई को सौंपा गया था जिसने 12 नवंबर, 2022 को यादव सहित 33 आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया था।

हिन्दुस्थान समाचार / Ashwani Gupta / बलवान सिंह

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story