डॉ. करण सिंह ने जम्मू क्षेत्र में आतंकवादी हमलों पर चिंता व्यक्त की

डॉ. करण सिंह ने जम्मू क्षेत्र में आतंकवादी हमलों पर चिंता व्यक्त की


जम्मू, 11 जुलाई (हि.स.)। जम्मू-कश्मीर के पूर्व सदर-ए-रियासत और पूर्व सांसद डॉ. करण सिंह ने जम्मू क्षेत्र में हाल ही में हुए आतंकवादी हमलों पर गहरी चिंता व्यक्त की। वीरवार को यहां जारी एक बयान में डॉ. करण सिंह ने कहा कि जम्मू क्षेत्र में आतंकवादी हमलों की बाढ़ बहुत चिंता का विषय है। मुझे विश्वास है कि नागरिक और सैन्य अधिकारी आतंकवादियों को जल्द से जल्द पकड़ने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है और मैं इन हमलों में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

उन्होंने आगे कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के लिए मेरा एक सुझाव है। कई वर्षों तक जम्मू संभाग नगरोटा कोर के अधीन था, जिसका मुख्यालय जम्मू से बमुश्किल तीस मील दूर है। कुछ वर्ष पहले जम्मू संभाग को नगरोटा से हटाकर 200 मील दूर चंडीगढ़ में पश्चिमी कमान के अधीन कर दिया गया था। उन्होंने कहा मेरा मानना ​​है कि उग्रवाद के माहौल में इलाके पर बेहतर और एकीकृत प्रभुत्व सुनिश्चित करने के लिए पुरानी व्यवस्था को बरकरार रखा जाना चाहिए। इलाके पर लगातार निगरानी रखने के लिए सैनिकों की संख्या बढ़ाना उपयोगी होगा। इसलिए मेरा सुझाव है कि जम्मू संभाग को नगरोटा कोर को वापस कर दिया जाए।

हिन्दुस्थान समाचार / राहुल शर्मा / बलवान सिंह

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story