जिला विकास आयुक्त ने थनानंदी में जनपहुंच शिविर आयोजित किया

जिला विकास आयुक्त ने थनानंदी में जनपहुंच शिविर आयोजित किया


जम्मू, 10 जुलाई (हि.स.)। जिला विकास आयुक्त राजौरी ओम प्रकाश भगत ने साप्ताहिक ब्लॉक दिवस कार्यक्रम के तहत थनानंदी में एक जनपहंुच शिविर आयोजित किया, जिसमें पारदर्शिता, जवाबदेही और सरकारी सेवाओं की डोरस्टेप डिलीवरी के लिए जिला प्रशासन की प्रतिबद्धता की पुष्टि की गई। शिविर ने जनता और उनके प्रतिनिधियों को बिजली और पानी की आपूर्ति, स्वास्थ्य देखभाल सुविधाओं, सड़कों, शिक्षा और जल निकासी व्यवस्था सहित विभिन्न मुद्दों को उठाने के लिए एक मंच प्रदान किया। डीडीसी ने चिंताओं को सुना और जनता को आष्वासन दिया कि उनकी वास्तविक मांगों को समयबद्ध तरीके से संबोधित किया जाएगा।

उन्होंने विकास के प्रति जिला प्रशासन के समर्पण और आम जनता के दरवाजे पर सरकारी सेवाएं प्रदान करने के प्रयासों पर जोर दिया। डीडीसी ने संबंधित अधिकारियों को शिविर के दौरान उजागर हुई समस्याओं को कम करने के लिए तत्काल उपाय करने का निर्देश दिया। जल निकासी व्यवस्था के संबंध में कार्यकारी अधिकारी नगर पालिका थनानंदी को नगर निगम सीमा के अंतर्गत उचित जल निकासी व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया। संबंधित कार्यकारी अभियंताओं को बरसात के मौसम में जनता को असुविधा से बचाने के लिए सड़कों का उचित रखरखाव सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया गया।

डीडीसी ने जनता को उनके कल्याण के लिए शुरू की गई विभिन्न सरकारी योजनाओं और कार्यक्रमों से अवगत कराया और उनसे आगे आकर लाभ उठाने का आग्रह किया। उन्होंने अधिकारियों से जनता को घर-द्वार पर सुविधाएं प्रदान करने के लिए उत्साह और समर्पण के साथ काम करने का आह्वान किया।

डीडीसी ने लड़कों के सरकारी हायर सेकेंडरी स्कूल थनानंदी के परिसर में वृक्षारोपण अभियान भी चलाया।

इस कार्यक्रम में एडीडीसी डॉ. राज कुमार थापा, एसडीएम थनानंदी आबिद हुसैन शाह, एसीपी शेराज़ चौहान, सीईओ मोहम्मद मुश्ताक, सीएमओ डॉ. मनोहर राणा, ईएक्सईएन जल शक्ति राजौरी अश्विनी शर्मा, ईएक्सईएन पीएमजीएसवाई राजौरी और संबंधित क्षेत्रीय अधिकारी भी शामिल हुए।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल

हिन्दुस्थान समाचार / राहुल शर्मा / बलवान सिंह

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story