डीडीसी ने किश्तवाड़ जिले में संपूर्ण अभियान के शुभारंभ की समीक्षा की

डीडीसी ने किश्तवाड़ जिले में संपूर्ण अभियान के शुभारंभ की समीक्षा की
WhatsApp Channel Join Now
डीडीसी ने किश्तवाड़ जिले में संपूर्ण अभियान के शुभारंभ की समीक्षा की


जम्मू, 3 जुलाई (हि.स.)। जिला विकास आयुक्त किश्तवाड़ डॉ. देवांश यादव ने आकांक्षी ब्लॉक मारवाह और जिला मुख्यालय किश्तवाड़ में संपूर्ण अभियान के शुभारंभ की समीक्षा के लिए संबंधित अधिकारियों की एक बैठक बुलाई। बैठक में 06 पहचाने गए प्रमुख प्रदर्शन संकेतकों की संतृप्ति के लिए कार्य योजना तैयार करने पर ध्यान केंद्रित किया गया।

बैठक में बताया गया कि नीति आयोग ने स्वास्थ्य, पोषण, शिक्षा, कृषि और सामाजिक विकास के विषयगत क्षेत्रों के तहत जिला स्तर और आकांक्षा ब्लॉक स्तर पर 6 पहचाने गए प्रमुख प्रदर्शन संकेतक की संतृप्ति प्राप्त करने के लिए संपूर्ण अभियान शुरू किया है। यह भी बताया गया कि संपूर्ण अभियान का उद्देश्य 4 जुलाई से शुरू होकर 30 सितंबर 2024 तक तीन महीने की अवधि के भीतर पहचाने गए ज्ञच्प् को संतृप्त करना है। बैठक में बोलते हुए, डीडीसी ने संबंधित अधिकारियों को समन्वय और अतिरिक्त समर्पण के साथ काम करने और यह सुनिश्चित करने पर जोर दिया कि सभी पहचाने गए प्रमुख प्रदर्शन संकेतक निर्धारित समय सीमा के भीतर हासिल किए जाएं।

बैठक में पीओ आईसीडीएस डॉ. ऋषि कुमार शर्मा, सीपीओ शाहनवाज बाली, एसडीएम मारवाह मोहम्मद अशरफ, एसीडी फुलैल सिंह, एडी फ़ूड/डीआईओ शफ़क़त कीन, डीएसडब्ल्यूओ जुबैर अहमद, सीईओ, सीएमओ, एक्सईएन, डीवाईएसएसओ और अन्य संबंधित अधिकारी भी षामिल हुए।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story