कांग्रेस का इतिहास आतंकवादियों को खुश करने का रहा है: विबोध

कांग्रेस का इतिहास आतंकवादियों को खुश करने का रहा है: विबोध
कांग्रेस का इतिहास आतंकवादियों को खुश करने का रहा है: विबोध


जम्मू, 1 अप्रैल (हि.स.)। जम्मू-कश्मीर भाजपा के महासचिव और पूर्व एमएलसी, विबोध गुप्ता ने जम्मू शहर के न्यू प्लॉट, कच्ची छावनी और तालाब खटिकां में बैठकों की एक श्रृंखला को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के कार्यक्रम और नीतियों ने जम्मू-कश्मीर के लोगों के जीवन को बदल दिया है, जिनके साथ देश की आजादी के बाद दशकों तक कांग्रेस की पिछली सरकार ने भेदभाव किया था और सौतेला व्यवहार किया था।

उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती राज्य में वोट बैंक की राजनीति के लिए लोगों को हमेशा गुमराह किया गया और झूठे वादे किये गये। कांग्रेस ने कश्मीर के भोले-भाले लोगों को भी गुमराह किया और उन्हें देश विरोधी नारे लगाने और कश्मीर पर अपने नापाक मंसूबों को पूरा करने के लिए पड़ोसी देश द्वारा छेड़े गए छद्म युद्ध से जुड़ने के लिए प्रोत्साहित किया। शेख अब्दुल्ला के साथ नेहरू की दोस्ती के दिनों से ही कांग्रेस की तुष्टिकरण की नीति ने घाटी में अलगाववाद, आतंकवाद की भावना को ही पोषित और बढ़ावा दिया। यह आतंकवाद के प्रति कांग्रेस के नरम रुख के कारण था, जिसके परिणामस्वरूप लाखों कश्मीरी हिंदुओं और अन्य अल्पसंख्यकों को घाटी और जम्मू क्षेत्र के पहाड़ी इलाकों से मजबूरन पलायन करना पड़ा।

गुप्ता ने कहा कि नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री की कुर्सी संभालने के साथ ही जम्मू-कश्मीर के लोगों की किस्मत बदल गई, क्योंकि उनकी सरकार ने एक के बाद एक ऐतिहासिक और साहसिक फैसले लिए, जिससे देश के बाकी हिस्सों के साथ राज्य का पूर्ण एकीकरण सुनिश्चित हुआ। संविधान और झंडे के अलग-अलग प्रतीकों को हटाकर सभी नागरिकों के साथ सभी मामलों और सभी स्तरों पर समान व्यवहार करने का मार्ग प्रशस्त किया। उन्होंने ने मोदी सरकार की उपलब्धियों पर भी प्रकाश डाला।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story