पानी की कमी के खिलाफ चौवादी के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया

पानी की कमी के खिलाफ चौवादी के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया
पानी की कमी के खिलाफ चौवादी के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया


जम्मू, 9 जून (हि.स.)। जम्मू दक्षिण-आरएसपुरा निर्वाचन क्षेत्र की पंचायत चौवादी में पेयजल आपूर्ति की कमी के खिलाफ रविवार को विरोध प्रदर्शन किया गया। प्रदेश भाजपा सभी प्रकोष्ठों के सह-प्रभारी वेद शर्मा के नेतृत्व में, पंचायत चौवादी के लोग यहां एकत्रित हुए और नियमित पेयजल आपूर्ति प्रदान करने में विफल रहने के लिए जल शक्ति विभाग के खिलाफ नारेबाजी की।

मीडियाकर्मियों से बात करते हुए, वेद शर्मा ने पंचायत चौवादी के लोगों को पेयजल आपूर्ति प्रदान करने में विफल रहने के लिए जल शक्ति विभाग की आलोचना की। उन्होंने डेलनी काशाना और नूरा कॉलोनी में निर्माणाधीन दो ट्यूबवेल के चल रहे मुद्दे को उजागर किया। उपयोग के लिए तैयार होने के बावजूद, ये ट्यूबवेल पीएचई कार्य, मैकेनिकल और पीडीडी डिवीजनों के बीच उचित संचार न होने के कारण काम नहीं कर रहे हैं। आंतरिक कुप्रबंधन के कारण चौवादी पंचायत के लोग गंभीर रूप से पीड़ित हैं।

शर्मा ने कहा कि उन्होंने पिछले आठ महीनों में पानी की कमी के बारे में मुख्य अभियंता पीएचई, एक्सईएन पीएचई ग्रामीण और एसई से कई बार संपर्क किया है, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि सर्दियों के मौसम में पानी की आपूर्ति के लिए तीन टैंकर उपलब्ध कराए गए थे, लेकिन गर्मियों में दो टैंकर हटा दिए गए हैं। इससे लोगों को अपने पानी के टैंकर खरीदने के लिए मजबूर होना पड़ता है क्योंकि अब तक पंचायत चौवादी के लोगों ने निजी तौर पर लगभग 40 से 50 टैंकर खरीदे हैं। वेद शर्मा ने कहा कि नए ट्यूबवेल चालू करने में अत्यधिक देरी चल रहे जल संकट के पीछे का मुख्य कारण है। इस मुद्दे को स्थानीय स्तर पर हल करने के लिए उन्होंने पंचायत के तीन मोहल्लों का दौरा किया और पानी की आपूर्ति की स्थिति का निरीक्षण, जानकारी और प्रबंधन करने के लिए एक महिला सहित चार से पांच सदस्यों की एक समिति नामित की।

वरिष्ठ भाजपा नेता वेद शर्मा ने घोषणा की कि यदि विभाग नियमित आपूर्ति शुरू करने में विफल रहता है तो वे व्यक्तिगत रूप से जरूरतमंद लोगों को मुफ्त पानी के टैंकर उपलब्ध कराएंगे। उन्होंने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल और मुख्य सचिव से भी सीधे तौर पर हस्तक्षेप करने, जांच शुरू करने और निवासियों के लिए नियमित जलापूर्ति सुनिश्चित करने की अपील की।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story