भाजपा ने सभी वर्गों की जरूरतों को पूरा करने के लिए कदम उठाए: कौल

भाजपा ने सभी वर्गों की जरूरतों को पूरा करने के लिए कदम उठाए: कौल
भाजपा ने सभी वर्गों की जरूरतों को पूरा करने के लिए कदम उठाए: कौल


जम्मू, 2 अप्रैल (हि.स.)। भाजपा के प्रदेश महासचिव अशोक कौल ने कहा कि भाजपा एकमात्र राजनीतिक दल है जिसने सभी क्षेत्रों में सभी वर्गों और सभी समुदायों की जरूरतों को पूरा करने के लिए पर्याप्त कदम उठाए हैं। अशोक कौल और पूर्व मंत्री अब्दुल गनी कोहली ने गुज्जर समुदाय के 50 से अधिक लोगों का पार्टी में स्वागत किया और बाद में हीरानगर में उनके साथ बातचीत की। इस अवसर पर राजिंदर बख्शी, महासचिव किसान मोर्चा जिला कठुआ, भाजपा जिला उपाध्यक्ष कठुआ सुनील कटोच, शक्ति केंद्र प्रभारी तरसेम चिब और हीरानगर, कठुआ के अन्य स्थानीय नेतृत्व उपस्थित थे।

कौल ने नए प्रवेशकों का स्वागत करते हुए कहा कि एनसी, पीडीपी और कांग्रेस जैसी पार्टियों ने 70 वर्षों तक राज्य के संसाधनों को लूटने की स्वतंत्रता का आनंद लिया है। उन्होंने कहा कि इन पार्टियों ने अपनी राजनीतिक आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए जनता और गुज्जर-बकरवाल, एससी, ओबीसी और अन्य समुदायों को गुमराह किया, लेकिन जमीनी स्तर पर उनके कल्याण की कभी परवाह नहीं की। उन्होंने कहा कि भाजपा एकमात्र राजनीतिक दल है जिसने सभी क्षेत्रों में सभी वर्गों और सभी समुदायों की जरूरतों को पूरा करने के लिए पर्याप्त कदम उठाए हैं।

उन्होंने कहा कि अब, इस सच्चाई को पहचानते हुए कि केवल मोदी सरकार ने ही जन कल्याण के लिए आवश्यक कदम उठाए हैं, मोदी के हाथों को मजबूत करने के लिए अधिक से अधिक लोग रोजाना भाजपा में शामिल हो रहे हैं। गुज्जर-बकरवाल, एससी, ओबीसी और पहाड़ी जैसे समुदायों के सदस्यों को भी भविष्य में इन कल्याणकारी कार्यों को और भी अधिक गति से जारी रखने के लिए भाजपा के राजदूत के रूप में काम करना चाहिए।

अब्दुल गनी कोहली ने उस समय को याद किया जब देश के इस हिस्से में गुज्जर-बकरवाल समुदाय के सदस्यों के पास कोई वास्तविक सामाजिक-आर्थिक सुरक्षा नहीं थी। उन्होंने इस बात पर अफसोस जताया कि तमाम आधुनिक बुनियादी ढांचे और सुविधाओं के बावजूद, समुदाय के सदस्यों को सम्मान के साथ अपना जीवन जीने के बुनियादी अधिकारों से भी वंचित रखा गया है। उन्होंने कहा, यह मोदी सरकार है, जिसने जम्मू-कश्मीर में एसटी समुदाय को राजनीतिक आरक्षण प्रदान करने के अलावा, समुदाय के कल्याण के लिए 70 से अधिक योजनाओं के साथ समुदाय को सशक्त बनाया है।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story