भाजपा ने आरएस पुरा में नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर लगाया

भाजपा ने आरएस पुरा में नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर लगाया


जम्मू, 19 सितंबर (हि.स.)। जम्मू-कश्मीर भाजपा महासचिव (संगठन) अशोक कौल ने आर.एस. पुरा के ग्रामीण और सीमावर्ती क्षेत्रों के गरीब और जरूरतमंद व्यक्तियों के लिए मुफ़्त नेत्र शिविर का उद्घाटन किया। मंगलवार को भाजपा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा प्रकोष्ठ जम्मू-कश्मीर ने केडी अस्पताल, जम्मू के सहयोग से श्री सत्य साईं हेल्थ केयर आरएस पुरा - जम्मू में निःशुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया। यह संस्थान सेवा पखवाड़ा के तहत निःशुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया।

शिविर में नि:शुल्क जांच एवं उपचार सुविधाएं प्रदान की गईं। सौ से अधिक गरीब मरीजों ने अपनी आंखों की जांच कराई और उनमें से कुछ जिन्हें सर्जरी की आवश्यकता थी, उनकी सर्जरी पीएमजेएवाई आयुष्मानभारत योजना के तहत की जाएगी। जरूरतमंद और गरीब बीमार व्यक्तियों को मुफ्त सेवा प्रदान करने के कठिन प्रयासों की सराहना करते हुए, कौल ने ग्रामीण और दूर-दराज के हिस्सों में नियमित आधार पर ऐसे शिविर आयोजित करने की आवश्यकता पर जोर दिया।

उन्होंने डॉक्टरों से पूछते हुए कहा, मानव जाति की सेवा भगवान की सेवा है। उन्होंने कहा कि चिकित्सा एक महान पेशा है और इस पवित्र संस्थान की पवित्रता हर कीमत पर बरकरार रखी जानी चाहिए। कौल ने कहा कि डॉक्टरों को भगवान के समान माना जाता है, इसलिए लोगों की आकांक्षाओं को ईमानदारी से पूरा करना उनकी प्रमुख चिंता बन जाती है।

कौल ने कहा कि राज्य के लोगों की सामाजिक-आर्थिक मुक्ति के लिए कई योजनाएं हैं, लेकिन कार्यान्वयन एजेंसियों और लाभार्थियों को इष्टतम परिणाम प्राप्त करने के लिए सक्षम माहौल बनाने की आवश्यकता है। पूर्व एमएलसी विक्रम रंधावा, जिलाप्रभारी अयोध्या गुप्ता, डीडीसी प्रोफेसर घारू राम भगत, जिला अध्यक्ष भाजपा जम्मू दक्षिण रेखा महाजन, मेडिकल सेल संयोजक पुनीत महाजन, ब्रिजेश्वर राणा, आकाश चोपड़ा, विक्रम शर्मा, मंडल अध्यक्ष विक्रम संधू, पार्षद अशोक कुमार, अनिल कुमार और अन्य लोग प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story