भारत विकास परिषद ने जम्मू में 62वां स्थापना दिवस मनाया

भारत विकास परिषद ने जम्मू में 62वां स्थापना दिवस मनाया


जम्मू, 11 जुलाई (हि.स.)। भारत विकास परिषद, बीवीपी, शिवशक्ति शाखा, ग्रेटर कैलाश जम्मू ने अपना 62वां स्थापना दिवस मनाया। कार्यक्रम की शुरुआत विशिष्ट अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलित के साथ हुई। इसमें देवराज शर्मा, राष्ट्रीय पर्यावरण चेयरमेन, भारत भूषण शर्मा, अध्यक्ष बीवीपी जेके प्रांत, और अशोक गुप्ता, राष्ट्रीय सदस्य संपर्क, अन्य पदाधिकारियों और महिला विंग के सदस्य शामिल थे।

कार्यकम के दौरान सुभाष दत्ता, अंचल शर्मा (संपर्क प्रमुख), रविन्द्र शर्मा (उपाध्यक्ष) तथा ललित वर्मा (कोषाध्यक्ष) ने भारत विकास परिषद के पांच मार्गदर्शक सिद्धांतों सेवा, संस्कार, सहयोग, सम्पर्क तथा समन्वय पर विस्तार से बात की। उन्होंने संगठन के मिशन तथा गतिविधियों में इन मूल्यों के महत्व पर जोर दिया। अध्यक्ष राकेश शर्मा ने शाखा की गतिविधियों पर विस्तार से चर्चा की तथा बी.वी.पी. के प्रेरक इतिहास को साझा किया, जिसमें बी.वी.पी. के संस्थापक सदस्य सूरज प्रकाश गुप्ता के जीवन तथा योगदान पर प्रकाश डाला। उन्होंने स्थापना दिवस तथा उसके बाद आयोजित परिवार मिलन रात्रिभोज के महत्व के बारे में बताया।

कार्यक्रम के दौरान ग्रेटर कैलाश शाखा के सात-आठ सर्वाधिक समर्पित सदस्यों को राष्ट्रीय, क्षेत्रीय तथा राज्य पदाधिकारियों द्वारा प्रेम तथा सम्मान के प्रतीक स्वरूप उपहार देकर सम्मानित किया गया। वहीं राज्य अध्यक्ष भारत भूषण शर्मा ने जम्मू-कश्मीर राज्य में बी.वी.पी. की विभिन्न गतिविधियों के बारे में विस्तार से बताया तथा अधिक से अधिक लोगों को सामुदायिक सेवा के लिए संगठन से जुड़ने के लिए प्रोत्साहित किया। पर्यावरण के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष देवराज शर्माजी ने बीवीपी के 62वें स्थापना दिवस के बारे में विस्तार से बताया।

हिन्दुस्थान समाचार / राहुल शर्मा / बलवान सिंह

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story