भागवत सप्ताह कथा का समापन हुआ

भागवत सप्ताह कथा का समापन हुआ
भागवत सप्ताह कथा का समापन हुआ


जम्मू, 13 फ़रवरी (हि.स.)। भाजपा ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सुनील प्रजापति ने मंगलवार को यहां ग्राम धरम खू बेड़ा में धार्मिक उत्साह और हर्षोल्लास के साथ समाप्त हुई एक सप्ताह तक चलने वाली श्रीमद्भागवत सप्ताह कथा में भाग लिया। काली माता मंदिर के पास सप्ताह भर चलने वाला श्रीमद्भागवत सप्ताह शुरू हुआ। रवि शास्त्री जी महाराज ने इस सप्ताह भर चलने वाले कथा कार्यक्रम के दौरान धार्मिक उपदेश दिए और श्रीमद्भागवत की शिक्षा का प्रसार किया, जिसका समापन विशाल भंडारा के बाद पूर्ण आहुति के साथ हुआ।

एक सप्ताह तक चले इस कथा कार्यक्रम के दौरान कलश यात्रा निकाली गयी। इस अवसर पर बोलते हुए, रवि शास्त्री जी महाराज ने भक्तों से कहा कि सत्य के मार्ग पर चलना ही ईश्वर को जानने का वास्तविक तरीका है और कोई भी व्यक्ति वेद पुराणों विशेषकर भागवत पुराण में दी गई शिक्षाओं का पालन करके निर्वाण प्राप्त कर सकता है। उपदेश के दौरान, शास्त्री जी ने भक्तों को सलाह दी कि सभी सांसारिक चीजें चिंताओं, कष्टों का स्रोत हैं और लोगों को उन गतिविधियों में जकड़ लेती हैं जो उन्हें जन्म और मृत्यु के चक्र में ले जाती हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story