एनसीसी कैडेटों ने पुनीत सागर अभियान के तहत जागरूकता रैली और स्वच्छता अभियान चलाया

एनसीसी कैडेटों ने पुनीत सागर अभियान के तहत जागरूकता रैली और स्वच्छता अभियान चलाया


कठुआ 24 नवंबर (हि.स)। 75वें आजादी का अमृत महोत्सव के हिस्से के रूप में एनसीसी ने 21 नवंबर 2022 को अपने राष्ट्रव्यापी प्रमुख पुनीत सागर अभियान का नवीनतम चरण शुरू किया है और यह 27 नवंबर एनसीसी दिवस 2022 तक जारी रहेगा।

गुरूवार को जीडीसी कठुआ के योग्य प्राचार्य प्रोफेसर सुमनेश जसरोटिया ने प्रोफेसर राकेश सिंह जसरोटिया, प्रोफेसर जसविंदर सिंह, डॉ. जोगविंदर सिंह सूदन, डॉ. पिंकी शर्मा और डॉ. मुदस्सिर मोही-उद-दीन की उपस्थिति में रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली जीडीसी कठुआ परिसर से निकली और भगत सिंह पार्क, ग्रीन बेल्ट पार्क से होते हुए वापस कॉलेज परिसर में समाप्त हुई। पूरी गतिविधि प्रिंसिपल जीडीसी कठुआ के मार्गदर्शन और एएनओ डॉ. रचना देवी जेएंडके गर्ल्स बीएन की देखरेख में आयोजित की गई थी। इस पुनीत सागर अभियान के तहत समुद्र तटों को साफ करने के लिए एक राष्ट्रव्यापी अभियान चलाया गया। जिसमें जीडीसी कठुआ की 2 जेके गर्ल्स बटालियन के एनसीसी कैडेटों ने प्लास्टिक और अन्य अपशिष्ट पदार्थों से मुक्त करने के लिए कैनाल ग्रीन बेल्ट पार्क और अन्य निकटतम जल निकायों के पास के क्षेत्र को साफ करने के लिए जागरूकता रैली और सफाई अभियान चलाया।

इस अभियान में कुल 50 एनसीसी कैडेटों ने जल निकायों के साथ प्लास्टिक प्रदूषण के संरक्षण और प्रभाव के उपायों के बारे में जागरूकता पैदा करने और लक्षित आबादी को शिक्षित करने के लिए भाग लिया। एकत्र किए गए प्लास्टिक कचरे को स्थापित कूड़ेदानों के अंदर रखा गया था, जहां से कठुआ की नगरपालिका द्वारा इसके पुनर्चक्रण के लिए इसे लिया जाएगा।

हिन्दुस्थान/समाचार/सचिन/बलवान

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story