कठुआ की बेटी अथिरा ने जेकेएएस की मुख्य परीक्षा में सफलता हासिल की



कठुआ 25 जनवरी (हि.स.)। जेकेएएस की मुख्य परीक्षा में जम्मू संभाग के कठुआ शहर के वार्ड नंबर 16 शिवा नगर की रहने वाली अथिरा जमवाल पुत्री करमजीत सिंह, माता सुलक्षणा सम्ब्याल ने अपने प्रयास में सफलता हासिल की है।

24 साल की उम्र में अथिरा ने जेकेएएस की परीक्षा पास कर ना सिर्फ अपने परिवार बल्कि पूरे शहर का नाम रोशन किया है। इस परीक्षा में अथिरा का 20 वां रैंक रहा है। कठुआ शहर के वार्ड नंबर 16 नगर की रहने वाली अथिरा जमवाल ने 2021 जनवरी से इस परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी थी और अक्टूबर 2021 में प्रीलिम्स पास किया।

अथिरा ने पहली कक्षा से लेकर 5वीं कक्षा तक की पढ़ाई एयर फोर्स स्कूल सिरसा हरियाणा से की है। जबकि 6वीं कक्षा से लेकर बारहवीं कक्षा तक की पढ़ाई आर्मी पब्लिक स्कूल जंगलोट कठुआ से की है। जिसके बाद पंजाब विश्वविद्यालय चंडीगढ़ से अर्थशास्त्र सम्मान और परास्नातक की पढ़ाई की। इसी के साथ साथ जेकेएस की तैयारी भी शुरू कर दी। अथिरा ने बताया कि बारहवीं कक्षा के बाद से ही सिविल सेवा में करियर बनाने का सपना देखा था और अपनी तैयारी को शुरू किया। इस सफर के लिए शुरुआत करना मेरे लिए काफी कठिन था लेकिन अपने आप को कभी लक्ष्य से दूर नहीं जाने दिया। उन्होंने कहा कि इस सफर में परिवार और शिक्षकों का सबसे बड़ा सहयोग रहा जिन्होंने मेरे आत्मविश्वास को कभी कम नहीं होने दिया।

हिन्दुस्थान/समाचार/सचिन/बलवान

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story