राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर पोस्टर मेकिंग व नारा लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया



कठुआ 25 जनवरी (हि.स.)। जीडीसी मढ़हीन ने राष्ट्रीय मतदाता दिवस की थीम पर पोस्टर मेकिंग व स्लोगन राइटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया। कार्यक्रम का आयोजन महाविद्यालय की प्राचार्या प्रो डॉ अनुपमा गुप्ता के तत्वावधान में किया गया।

अपने संबोधन में प्राचार्या प्रो डॉ अनुपमा गुप्ता ने इस बात पर प्रकाश डाला कि मतदान स्वयं, एक दूसरे, अपने देश और दुनिया के प्रति हमारी प्रतिबद्धता की अभिव्यक्ति है। उन्होंने युवाओं को चुनावी प्रक्रिया में भाग लेने के लिए भी प्रोत्साहित किया जो किसी भी लोकतंत्र के लिए आवश्यक है। कार्यक्रम का आयोजन और पर्यवेक्षण डॉ. मुनीषा देवी, एचओडी, शिक्षा विभाग, एनएसएस इकाई और राजनीति विज्ञान विभाग द्वारा किया गया था। प्रतियोगिता का निर्णय करने वाले फैकल्टी सदस्य डॉ यश पॉल शर्मा, प्रोफेसर शिखा और प्रोफेसर दीपक गुप्ता थे। कार्यक्रम के दौरान उपस्थित अन्य संकाय सदस्यों में प्रदीप, डॉ सोनिका, प्रोफेसर शोभना, डॉ रजनी, प्रोफेसर चरण, प्रोफेसर शीतल प्रोफेसर निशाताकंद प्रोफेसर राखी शामिल थे।

इस अवसर पर कॉलेज के प्राध्यापकों और छात्रों ने शपथ ली और कॉलेज में पोस्टर मेकिंग और स्लोगन राइटिंग प्रतियोगिता भी आयोजित की गई। कार्यक्रम में भाग लेने वाले छात्रों को दो समूहों ए और बी में विभाजित किया गया। समूह ए के छात्रों ने पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में भाग लिया और समूह बी के छात्रों ने नारा लेखन प्रतियोगिता में भाग लिया। ग्रुप ए में शिखा और पलवी ने पहला, मानसी ने दूसरा, अनम और बलजीत ने तीसरा स्थान हासिल किया। ग्रुप बी में सोनिया ने पहला, रश्मि ने दूसरा और प्रिया व सपना ने तीसरा स्थान हासिल किया। कार्यक्रम में भाग लेने वाले बाकी छात्रों में सोनिया, मनप्रीत, सरोती, तानिया और साक्षी थी। इस कार्यक्रम में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र भी दिए जाएंगे।

हिन्दुस्थान/समाचार/सचिन/बलवान

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story